26 APRFRIDAY2024 1:00:07 AM
National

मिशन 2019: इन 6 मुद्दों पर रहेंगी नेताओं की निगाहें

  • Edited By Seema Sharma,
  • Updated: 11 Mar, 2019 08:45 AM
मिशन 2019: इन 6 मुद्दों पर रहेंगी नेताओं की निगाहें

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। वोटिंग 11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरणों में होगी। 20 साल बाद ऐसा हुआ, जब मार्च के शुरूआती 8 दिनों में लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ। 2004, 2009 और 2014 में 29 फरवरी से 5 मार्च के बीच चुनाव की तारीखें घोषित हो गई थीं। वहीं, 1999 के लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम 4 मई को घोषित हुआ था।
PunjabKesari

इन बड़े मुद्दों पर लड़ा जाएगा चुनाव
राम मंदिर

भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस के अड़ंगों की वजह से अयोध्या विवाद पर जल्द फैसला नहीं आ रहा है। वहीं, कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सिर्फ चुनाव के समय यह मुद्दा उठाती है।
PunjabKesari
राफेल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार यह आरोप लगा रहे हैं कि राफेल डील में मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार किया है। वहीं, सरकार राफेल को देश की जरूरत बता रही है।
PunjabKesari
किसान
केंद्र ने अंतरिम बजट में छोटे किसानों के खाते में हर साल 6,000 रुपए ट्रांसफर करने का ऐलान किया था। मोदी इसे क्रांतिकारी कदम बता रहे, वहीं, कांग्रेस कर्ज माफी का मॉडल लागू करने का वादा कर रही है।
PunjabKesari
पाकिस्तान
वायुसेना ने पुलवामा हमले के बाद पाक में आतंकी शिविर पर हमला किया। इस हमले के सबूतों को लेकर भाजपा और विपक्ष आमने-सामने हैं।
PunjabKesari
नोटबंदी और जी.एस.टी.
हालांकि नोटबंदी और जी.एस.टी. का मुद्दा पिछले दिनों में बैकफुट पर चला गया है, लेकिन फिर भी मोदी राज की नाकामियों को गिनाने के लिए विपक्षी दल चुनाव प्रचार के दौरान इसका उपयोग कर सकते हैं।
PunjabKesari
राष्ट्रवाद
पुलवामा हमले के बाद भाजपा ने राष्ट्रवाद को मुख्य मुद्दा बनाया है।

Related News