23 AUGFRIDAY2019 2:39:55 PM
Nari

अजीबोगरीब एक्सपीरियंस का मजा चाहते है तो घूमने जाए 3D म्यूजियम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 17 Feb, 2019 06:16 PM
अजीबोगरीब एक्सपीरियंस का मजा चाहते है तो घूमने जाए 3D म्यूजियम

म्यूजियम वो जगह है जहां हमें पुरातन काल की कई चीजें देखने व उनका इतिहास जनाने को मिलेगा। कहीं आपको जानवरों की प्रजातियां तो कहीं अंतरिक्ष विज्ञान से जुड़े चीजें को समझने का मौका मिलता है। मगर आज हम एक ऐसे म्यूजियम के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको अनूठे एक्सपीरिएंस का अनुभव होगा। इस म्यूजियम में आप अपनी फैमिली के साथ घूमने जा सकते है और फुल एन्जॉय कर सकते है। 

PunjabKesari

दरअसल, इस 3D म्यूजियम में बोलती हुई तस्वीरें कुछ इस तरह आकर्षित करती हैं कि बस लगने लगता है कि हम उसी दुनिया का हिस्सा बन गए हो। लगे भी क्यों न आखिर दिल्ली में बने इस पहले म्यूजियम में 3D टेक्नीक का जादू ही कुछ ऐसा है। जी हां, दिल्ली के रोहिणी शहर में 3D म्यूजियम खुल चुका है जहां आप बेहतरीन एक्सपीरियंस का अनुभव कर सकते हैं। इस म्यूजियम में लगी एक-एक तस्वीर इतनी दिलचस्प है कि वह आपकी आंखों के सामने वर्चुअल रियलिटी जैसा लगेगा।  

PunjabKesari

म्यूजियम में लगी गैलरी की सभी तस्वीरें सेंसरी इल्यूशन तकनीक (sensory illusion techniques) पर आधारित हैं, जिनकी वजह से ये बिल्कुल असली जैसी ही लगती हैं। यहां आप अपनी मनपसंद तस्वीरें खींच सकते हैं और सोशल उकाउंड पर शेयर कर ढेरों लाइक्स ले सकते हैं। 

PunjabKesari
अगर आप यह सोचकर परेशान हैं कि 3D तस्वीरों के साथ पिक्चर कैसे क्लिक करेंगी तो परेशान न हो क्योंकि यहां का स्टाफ इसमें आपकी पूरी मदद करेगा और आपको आर्ट वर्क को एक्सप्लोर करने में भी हैल्प देगा।

PunjabKesari

अगर आप भी फैमिली के साथ वीकेंड प्लानिंग कर रहे है तो इस बार दिल्ली की ट्रिप प्लान करें और इस म्यूजियम को देखना न भूलें जो आपके वीकेंड को और भी रोमांचक बना देगा। 

PunjabKesari
PunjabKesari

Related News

From The Web

ad