28 APRSUNDAY2024 9:47:17 PM
Nari

अनोखा विवाहः मस्जिद में दुल्हन लेगी सात फेरे, पढ़े जाएंगे वैदिक मंत्र

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 07 Jan, 2020 04:11 PM
अनोखा विवाहः मस्जिद में दुल्हन लेगी सात फेरे, पढ़े जाएंगे वैदिक मंत्र

दुनिया में अलग-अलग थीम, समाजिक संदेश देती हुई बहुत सारी शादियां होती है लेकिन भारत देश में 19 जनवरी को एक बहुत ही अनोखी शादी होने जा रही है। यह शादी अनोखी और खास इसलिए है क्योंकि 19 जनवरी को केरल की मस्जिद में एक हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी होने जा रही है। जी हां, केरल की मस्जिद में एक हिंदू लड़का और लड़की शादी करेंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी चेरुवल्लि मुस्लिम जमात समिति ने ली है। यह विवाह न केवल भाईचारे का बल्कि आपसी प्रेम और भारती एकता का भी संदेश देती है।

 

PunjabKesari


समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अनुसार लड़की के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और लड़की के पिता अशोकन का भी निधन हो चुका है। इसलिए जब परिवार के सदस्यों ने हमसे मदद मांगी तो हम पूरी तरह से तैयार हो गए। लड़की की मदद करने के लिए वह उसे शादी में 10 तोला सोना और 2 लाख रुपए उपहार के रुप में देगें। इतना ही नहीं, समिति की ओर से 1 लाख लोगों के भोजन की व्यवस्था भी की गई है। 

 

PunjabKesari

वायरल हुआ शादी का कार्ड 

शादी का तैयारियां शुरु होने के बाद शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें जानकारी दी गई थी शरत शशि और अंजू की शादी 19 जनवरी को सुबह 11ः30 से 12ः30 के बीच अलप्पुझा की मस्जिद में होगी। सभी मेहमान पहुंचे। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News