31 OCTSATURDAY2020 10:54:11 AM
Nari

कपल्स के लिए रुबीना की सलाह, शादी तो रखेंगी इन बातों का ख्याल तो नहीं बिगड़ेगी बात

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Oct, 2020 05:24 PM
कपल्स के लिए रुबीना की सलाह, शादी तो रखेंगी इन बातों का ख्याल तो नहीं बिगड़ेगी बात

कैमरे के सामने हर बॉलीवुड या टीवी कपल्स खुद को परफेक्ट दिखाने की कोशिश करते हैं। मगर, रुबीना दिलैक ने अपनी शादीशुदा जिंदगी का वो बड़ा राज कैमरे के सामने खोल दिया, जो आजकल हर कपल के रिश्ते की असलियत और सीख हैं। दरअसल, रुबीना दिलैक और अभिनव शुक्ला अक्सर सोशल मीडिया पर हैप्पी कपल्स के रूप में सामने आए। मगर, हाल ही में बिग-बॉस के सेट पर रुबीना और अभिनव ने बताया कि उनकी जिंदगी में काफी उठा-पटक चल रही थीं।

कहा - हम नहीं परफेक्ट कपल

रुबीना ने बताया कि वह और अभिनव एक परफेक्ट कपल नहीं है बल्कि उनके रिश्ते में बहुत स्ट्रेस और ईगो होता है। कभी-कभी तो हम एक-दूसरे के विचारों से सहमत नहीं होते, जिसके चलते कई बार उनके बीच झगड़ा भी हो जाता है। जो अक्सर दूसरे कपल्स के साथ भी होता है।

PunjabKesari

दिखावा डालता है नेगेटिव असर

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर खुद को परफेक्ट कपल दिखाना सबसे बड़ी गलती है। यह एक तरह से खुद को धोखा देना है। सोशल मीडिया पर अपनी अच्छी छवि बनाने के चक्कर में रिलेशनशिप पर स्ट्रेस पड़ता है, जिससे रिश्ते धीरे-धीरे बिगड़ते चले जाते हैं।

शादी के बाद रखेंगी इन बातों का ख्याल तो नहीं बिगड़ेगी बात

रिश्ते में अगर प्यार के साथ समझदारी और थोड़ी-सी अंडरस्टेंडिग हो तो रिश्ता कभी नहीं टूटता। अगर रिश्ता मजबूत हो तो कपल्स को अपने फ्लॉज दिखाने में भी कोई प्रॉब्लम नहीं होती क्योंकि उन्हें पता होता है कि चाहे जो भी हो पार्टनर हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा।

PunjabKesari

झगड़े सुलझाना बहुत जरूरी

कपल्स के बीच लड़ाई-झगड़े होने कोई बड़ी बात नहीं लेकिन फिर ईगो चक्कर में ना सुलझाना ही रिश्ते को खराब करता है। भले ही रूबीना और अभिनव के रिश्ते में खीट-पीट रही हो लेकिन फिर दोनों ने एक-दूसरे की बात समझकर अपना झगड़ा सुलझा भी लिया। उनके बीच सेंस ऑफ मैच्यॉरिटी और आपसी सम्मान है, जिसकी वजह से वह अपनी प्रॉब्लम्स को समझदारी से हैंडल करते हैं।

सम्मान और दूसरे को सुनना है जरूरी

रिश्ते में सबसे जरूरी है कि कपल्स एक-दूसरे के सम्मान करें और लड़ाई-झगड़े के वक्त एक-दूसरे की बात सुनें, जैसा कि रुबीना और अभिनव ने किया। बिगड़ेल रवैया, गुस्सा और ईगो रिश्ते को ले डूबता है।

कपल्स को रखना चाहिए धैर्य

एक्ट्रेस ने कहा कि ऐसी सिचुएशन में सबसे जरूरी है धैर्य रखना। गुस्से में बात हमेशा बिगड़ जाती है और कई बार हम ऐसी बात बोल जाते हैं, जो रिश्ते को बिगाड़ देती हैं। हर समस्या को शांति से हैंडल करें, जिससे प्यार और बॉन्ड बरकरार रहे।

PunjabKesari

Related News