Twitter
You are hereNari

नवरात्रि स्पेशलः एनर्जी बनाए रखने के लिए पीएं नारियल पानी के साथ ये 6 जूस

नवरात्रि स्पेशलः एनर्जी बनाए रखने के लिए पीएं नारियल पानी के साथ ये 6 जूस
Views:- Wednesday, October 10, 2018-2:09 PM

नवरात्रि व्रत : नवरात्रि के व्रत शुरु हो गए हैं जो पूरे 9 दिन चलेंगे। कुछ लोग इन दिनों व्रत रखते हैं । इस दौरान यदि आपका भी व्रत है और आप गरबा भी खेलना चाहती हैं, तो आपको अभी से ही अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए और अपना स्टेमिना बढ़ा लेना चाहिए। प्रैक्टिस के साथ-साथ गरबा खेलने में भी आपकी काफी एनर्जी लगने वाली है जिससे आपके चेहरे का ग्लो गायब हो सकता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे एनर्जी ड्रिंक्स लाए हैं जो आप व्रत में बेझिझक ले सकती हैं और इनसे आपकी शरीरिक कमजोरी भी दूर हो जाएगी। 

 

1. नारियल पानी

इसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम और सोडियम भरपूर मात्रा में होते हैं। इनके अलावा यह एंटीऑक्सीडेंट से भी भरपूर होता है, इसलिए गरबे के दौरान आपके चेहरे की चमक भी बनाए रखता हैं।

PunjabKesari

 

2. नींबू पानी

यह केवल गर्मियों में ही नहीं पिया जाता, बल्कि जब भी एनर्जी की जरुरत महसूस हो, तब इसे लिया जा सकता । नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और घुलनशील ग्लूकोज होता है, जो शरीर को हाइड्रेट कर, मिनरल्स की पूर्ति करता है।

 

PunjabKesari

3. बनाना शेक

शरीर को उर्जा देने का काम करता है, इसलि‍ए आप बनाना शेक का प्रयोग कर सकते हैं। इसमें मौजूद ग्लूकोज, विटामिन, मिनरल्स, पोटेशि‍यम और फास्फोरस मिलकर आपकी थकान को मिटाकर उर्जा का स्तर बढ़ाने और बनाए रखने में मदद करते हैं।

 

4. चुकंदर जूस

यह कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होता है, जो आपके शरीर में तुरंत उर्जा का संचार करता है। सुबह के समय इसका सेवन करने से आप पूरा दिन चुस्त-दुरुस्त रह सकते हैं।

PunjabKesari

 

5. एप्पल जूस

एनर्जी लेवल बढा़ने मे एप्पल जूस भी काफी मददगार होता है। इसका प्रयोग दूध के साथ एप्पल शेक बनाकर भी कर सकते हैं।

 


6. गाजर का रस 

विटामिन, मिनरल्स, प्रोटीन और कैरोटीन से भरपूर गाजर का रस आपके उर्जा के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है। इसमें कैलोरी कम होती है, और पोषक तत्वों की संख्या अधिक होती है।

 

7. अनार का जूस

अनार में उच्च मात्रा में विटामिन ए, इ,और सी होता है जो आपके बॉडी का स्टेमिना बढ़ाता है और आपके चेहरे की चमक भी खोने नही देगा।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: