27 APRSATURDAY2024 10:25:03 AM
Nari

Breakfast में Oats खाने के 7 तरीके, Energy भी मिलेगी Super Fast

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Nov, 2023 11:19 AM
Breakfast में Oats खाने के 7 तरीके, Energy भी मिलेगी Super Fast

ओट्स सेहत के लिए फायदेमंद होता है। यह वजन कम करके और इम्यूनिटी भी मजबूत बनाने में मदद करता है। इसमें फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन-ई मौजूद होता है। सुबह नाश्ते में इसका सेवन करना फायदेमंद माना जाता है। नाश्ते मं ओट्स खाने से आप सारा दिन एनर्जेटिक रहते हैं और इससे भूख भी कम लगती है। नाश्ते में ओट्स खाने से इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स अच्छी तरह से सोख लेता है और शरीर को एनर्जी मिलती है। इसमें जिंक कैल्शियम, प्रोटीन, आयरन, विटामिन-बी, विटामिन-ई और मैंग्नीज भी अच्छी मात्रा में मौजूद होता है। ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि ब्रेकफास्ट में आप ओट्स को कैसे शामिल कर सकते हैं...

ओट्स स्मूथी

ओट्स को ब्रेकफास्ट में शामिल करने के लिए आप इन्हें ब्लैंड कर लें। फिर इन्हें एक बाउल में डालें और ग्रैनुअला वह फ्रैश बेरीज डालकर आप इनका सेवन कर सकते हैं। 

PunjabKesari

ओट्स और दही 

ओट्स को आप दही के साथ अपनी डाइट में कर सकते हैं। ओट्स को दही में डालकर और ऊपर से अपने मनपसंदीदा फल डालकर आप इसे ब्रेकफास्ट के तौर पर शामिल कर सकते हैं। 

ओटमील 

ओट्स को आप गर्म दूध में कुछ फल, बादाम और ऊपर से शहद डालकर अपने ब्रेकफास्ट के तौर पर शामिल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

ओट्स मफ्फीन्स 

मफ्फीन्स के तौर पर आप ओट्स को अपने ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं। फ्रूट्स, नट्स और चॉकलेट चिप्स के ऊपर इन्हें डालकर आप इसका सेवन कर सकते हैं।  

चीज के साथ 

ओट्स को आप सिर्फ मीठी चीजों के साथ नहीं बल्कि नमकीन चीजों के साथ भी डाइट में शामिल कर सकते हैं। सब्जियां, चीज और कुछ हर्ब्स के साथ मिक्स करके आप इन्हें अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

ओट्स 

ओट्स को एक रात बाउल में डालकर दही और दूध के साथ फ्रिज में रख दें। अगले दिन आप नाश्ते के तौर पर इसका सेवन कर सकते हैं।  

PunjabKesari

Related News