25 APRTHURSDAY2024 2:32:24 PM
Nari

चेहरे के ओपन पोर्स बंद करने का बेस्ट तरीका

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Feb, 2020 10:40 AM
चेहरे के ओपन पोर्स बंद करने का बेस्ट तरीका

त्वचा की अच्छी तरह से सफाई ना करने की वजह से चेहरे के पोर्स ओपन हो जाते हैं। कई बार यह पोर्स इतने बड़े हो जाते हैं कि चेहरा भद्दा दिखने लग जाता है। यह ना सिर्फ देखने में भद्दे लगते हैं बल्कि इससे इंफैक्शन व एंटी-एजिंग समस्याएं भी हो सकती हैं। ऐसे में समय रहते इनका इलाज करना बहुत जरूरी है।

 

पोर्स ओपन होने के कारण

पोर्स अगर खुले हो तो वो पिंपल्स, मुहांसे, ऑयली स्किन व अन्य प्रॉब्लम्स का कारण भी बनते हैं। जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है उनमें यह समस्या अधिक देखने को मिलती है। वहीं खराब डाइट, गलत स्किन केयर रुटीन और फेशियल मसाज का यूज भी इसका कारण बनता है।

PunjabKesari

सबसे जरूरी बात

जब भी आप बाहर से घर आए तो गुलाबजल या क्लींजर से चेहरा जरूर साफ करें। इससे स्किन में मौजूद गंदगी साफ हो जाएगी। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो इससे स्किन इंफैक्शन के साथ झाइयां भी हो जाएगी।

चलिए आपको बताते हैं ओपन पोर्स को दूर करने के लिए 2 बेहतरीन नुस्खे...

टमाटर का पैक

1 टेबलस्पून टमाटर का रस व 1 टेबलस्पून खीरे का रस मिलाएं। अब चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करके यह पैक लगाएं। 15-20 मिनट बाद नॉर्मल पानी से चेहरा साफ कर लें।

PunjabKesari

आईस क्यूब

अब बर्फ के टुकड़े से चेहरे पर गोल-गोल घुमाते हुए 1-2 मिनट मसाज करें। अब 15-20 मिनट बाद क्रीम या माइश्चराइजर अप्लाई कर लें। अगर आईस क्यूब से मसाज करने के बाद रैडनेस आ जाती है तो घबराए नहीं। यह खुद-ब-खुद ठीक हो जाएगी।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News