25 JULTHURSDAY2024 4:10:06 PM
Nari

बाहर लगा था प्रोटीन पाउडर का बोर्ड अंदर बिक रहा था मां का दूध,  सीज हुई दुकान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Jun, 2024 01:20 PM
बाहर लगा था प्रोटीन पाउडर का बोर्ड अंदर बिक रहा था मां का दूध,  सीज हुई दुकान

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के माधवरम में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने मां के दूध की बिक्री करने के आरोप में प्रोटीन पाउडर की एक दुकान को सील कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक दुकान के मालिक ने प्रोटीन पाउडर बेचने का लाइसेंस लिया था, लेकिन वह कथित तौर पर मां का दूध बेच रहा था। 

PunjabKesari
इस दुकान से 500 रुपये में 50 मिलीलीटर मां के दूध वाली बोतल बेची जा रही थी। छापेमारी के दौरान शुक्रवार को दुकान से मां के दूध से भरी करीब 50 बोतलें जब्त की गईं। पिछले सप्ताह केंद्रीय लाइसेंसिंग प्राधिकरण को शिकायत मिली थी कि माधवरम में मां का दूध बेचने के लिए स्टॉक किया गया है। अधिकारी ने कहा- ‘‘हमें बोतलों में बंद मां का दूध मिला। नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।''

PunjabKesari
 छापेमारी के दौरान अधिकारियों को मां के दूध का दान करने वाले लोगों के मोबाइल फोन नंबर मिले। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा- ‘‘हमने दुकान को सील कर दिया है और इस मामले में नियमों के उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई शुरू करेंगे।'' यह पहला मौका है जब चेन्नई में मां का दूध बेचा जा रहा है और यह घटना कर्नाटक में मां के दूध की बिक्री पर लगे प्रतिबंध के तुरंत बाद हुई है। 

PunjabKesari
देश के खाद्य नियामक भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने 24 मई को जारी एक परामर्श में मां के दूध के अनधिकृत व्यावसायीकरण के खिलाफ चेतावनी दी थी। दुकान के मालिक ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि वह सेवा भावना से माताओं का दूध खरीद रहा है।
 

Related News