23 OCTWEDNESDAY2019 6:21:09 AM
Nari

वास्तु के ये 5 नियम नहीं मानेंगे तो होगी घर में पैसों की कमी

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 07 Oct, 2019 12:44 PM
वास्तु के ये 5 नियम नहीं मानेंगे तो होगी घर में पैसों की कमी

आज के दौर में सब लोग पैसे के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं लेकिन जरुरी नहीं कि हर किसी की मेहनत सफल हो। अगर बहुत मेहनत के बाद भी आपको आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है तो वास्तु शास्त्र में आपके इस परेशानी से जुड़े कई हल बताए गए हैं। वास्तु के नियमों का पालन करने से धन संबंधी सभी परेशानियां दूर हो सकती है। आइए जानते हैं कैसे...

Related image,nari

तिजोरी के पास रखा झाड़ू

घर की अलमारी में पैसा, गहने और अन्य कीमती सामान रखा जाता है। ऐसे में कभी भी अलमारी या तिजोरी के पास झाड़ू न रखें। ऐसा करने से लक्ष्मी का अपमान समझा जाता है। वैसे भी झाडू को राहु का प्रतीक माना जाता है जो धन की हानि करवाता है।

नमक वाले पानी का पोछा

घर में पैसों की बरकत और पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने के लिए हफ्ते में एक दिन पानी में नमक मिलाकर पोछा जरूर लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में खुशहाली और सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।

Image result for mopping in the house,nari

ड्राइंग रुम में मंदिर

घर को कलह-कलेश और आर्थिक परेशानियों से दूर रखने के लिए ड्राइंग रुम में कभी भी मंदिर न बनवाएं। ऐसा करने से घर की आर्थिक स्थिति को हानि पहुंचती है। घर का मंदिर हमेशा रसोई घर के पास ही बनवाना चाहिए।

नमक

अगर जीवन में लंबे समय से आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो घर के उत्तर-पूर्व भाग में नमक का डिब्बा रख दें।ऐसा करने से घर से आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती है।

बाथरुम के दरवाजे

घर में बाथरुम के दरवाजा भी कभी खुला मत रखें। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। जिसका असर आपकी सेहत और धन दोनों पर बराबर होता है। 

Image result for bathroom doors at home depot,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News