22 JULMONDAY2024 4:08:42 PM
Nari

सिर्फ एक चुटकी नमक से दूर करें घर की Negativity, पोछा लगाने से पहले जान लें बातें

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 27 May, 2023 02:46 PM
सिर्फ एक चुटकी नमक से दूर करें घर की Negativity, पोछा लगाने से पहले जान लें बातें

हमाने जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है। नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए वास्तु में कई नियम बताए गए है लेकिन इनमें से एक है नमक के पानी का पोछा लगाना। मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और परिवार के लोगों की परेशानियां दूर होने लगती हैं। लेकिन घर में नमक का पोछा लगाने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी होता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

नमक का पोछा लगाने से दूर होती है नेगेटिविटी

घर की साफ-सफाई करते समय पानी में थोड़ा सा नमक डालकर पोछा लगाया जाए, तो घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। वास्तु में मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और परिवार के लोगों की परेशानियां दूर होने लगती हैं।

PunjabKesari

गुरुवार के दिन पोछा लगाने से बचे

गुरुवार के दिन झाड़ू, पोछा और ज्यादा साफ-सफाई करने से भी आपको बचना चाहिए। खास कर नमक का पोछा। गुरुवार के दिन बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए। बाकी के दिनों में नमक का पोछा लगाने में कोई हर्ज नहीं होता है। माना जाता है कि गुरुवार के दिन पोछा लगाने से बृहस्पति देव नाराज होते हैं और इससे जीवन में काफी परेशानी आती है।

PunjabKesari

राहु का प्रभाव

राहु के प्रभाव से बचना चाहते हैं तो कटोरी में क्रिस्टल नमक लेकर बाथरूम में ही किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां पर किसी का हाथ न जाए। इस बात का ख्याल रखें की कुछ ही दिनों में कटोरी का नमक याद से बदल दें।

PunjabKesari

मेड के छुपाकर पानी में मिलाएं नमक

पानी में नमक मिक्स करते समय किसी बाहर वाले व्यक्ति या मेड की नजर इस पर न पड़े। अगर आप पोछा लगाने के बाद इस पानी को घर से बाहर की नाली में फेंकते हैं, तो ये आपके लिए और भी बेहतर हो सकता है।

PunjabKesari

 

नमक के पोछे का महत्त्व

नमक का पोछा लगाने से घर की मुसीबतों से निजात मिलती है। ऐसा माना जाता है कि नमक लक्ष्मी को आकर्षित करता है। इसलिए घर में नमक का पोछा लगाने से और नमक के कई और उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है।

PunjabKesari

 

 

 

Related News