24 APRWEDNESDAY2024 4:18:15 PM
Nari

ओवरसाइज्ड या कैट आइज, कौन-सा Sunglass आपके चेहरे को करेगा सूट?

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 29 Mar, 2019 01:33 PM
ओवरसाइज्ड या कैट आइज, कौन-सा Sunglass आपके चेहरे को करेगा सूट?

हल्की-फुल्की गर्मियां शुरू होते ही लोगों के वॉर्डरोब में भी बदलाव आने लगता है। बात समर सीजन की फैशन एक्सेसरीज की करें तो इसमें सनग्लासेस का अहम रोल हैं। सनग्लासेस न सिर्फ धूप से आंखों को बचाते है बल्कि अलग स्टाइल भी देते हैं। वैसे तो आपको मार्कीट में आपको सनग्लासेस की काफी वैरायिटीज व डिजाइन्स देखने को मिल जाएंगे लेकिन इनको खरीदते समय अपना फेस शेप ध्यान में रखें। दरअसल, फेसकट के हिसाब से चूज किए सनग्लासेस ही चेहरे पर अच्छे लगते हैं। तो चलिए जानते है आपके फेस पर कैसे फ्रेम सूट करेंगे। 

 

राउंड फेस 

राउंड फेस वालों डार्क कलर के फ्रेम वाले सनग्लास चूज करने चाहिए। दूसरा पॉइंटिड ग्लासेस, स्क्वेयर ग्लासेस, कैट आइज फ्रेम, बटरफ्लाई ग्लासेस, ऐवीएटर्स राउंड फेस वाले लोगों के लिए परफेक्ट चॉइस हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

ओवल फेस 

ओवल फेस वालों को ओवरसाइज्ड फ्रेम वाले सनग्लास काफी जंचते हैं इसलिए इन्हें रेक्टेंग्युलर, ओवल, राउंड, बटरफ्लाई, ऐवीएटर्स और कैट आइज फ्रेम के सनग्लासेस खरीदने चाहिए जिनका शेड यह अपनी पसंद व ट्रैंड के हिसाब चूज करें तो बेहतर है। 

PunjabKesari

स्क्वेयर फेस 

अगर आपका चेहरा स्क्वायर शेप में है तो ओवरसाइज्ड या राउंड फ्रेम वाले शेड्स ज्यादा सूट करेंगे।  इस समर में आप अपने लिए बड़ी फ्रेम के ग्लास, ऐवीएटर्स, कलर्ड फ्रेम ग्लास, फ्रेमलेस ग्लास, कैट आइज ग्लास और ऐवीएटर्स या फन के लिए बटरफ्लाई सनग्लासेस ट्राई करें। 

PunjabKesari

हार्ट शेप फेस

अगर आप फेस हार्ट शेप में है तो आपको बड़े फ्रेम के सनग्लासेस पहनने से बचना चाहिए। इनके जगह पर आप राउंड ग्लासेस, ऐवीएटर्स, फ्रेमलेस ग्लास और ब्राइट कलर की स्मॉल फ्रेम ट्राई करें तो बेहतर होगा। 

 

डायमंड फेस

इस तरह के फेसकट वाले लोगों पर Wraparound Sunglasses और एविएटर शेप (Aviator) वाले सनग्लासेस सूट करते हैं। 

PunjabKesari

Related News