09 OCTWEDNESDAY2024 5:51:37 PM
Nari

राजयोग की निशानी हैं ये 6 तिल, ऐसे लोग किस्मत में लिखवाकर आते हैं दौलत!

  • Edited By Priya Yadav,
  • Updated: 09 Oct, 2024 03:15 PM
राजयोग की निशानी हैं ये 6 तिल, ऐसे लोग किस्मत में लिखवाकर आते हैं दौलत!

नारी डेस्क: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, हमारे शरीर के कुछ अंगों पर तिल होना भाग्य, धन, और शोहरत का प्रतीक माना जाता है। ये तिल न केवल हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं, बल्कि ये संकेत देते हैं कि व्यक्ति जीवन में कितनी सफलता प्राप्त करेगा। आइए, जानते हैं उन विशेष अंगों के बारे में जहां तिल होना विशेष रूप से शुभ माना जाता है।

दाहिने गाल पर तिल होना

दाहिने गाल पर तिल होना एक महत्वपूर्ण संकेत है। ऐसे व्यक्ति आमतौर पर अपनी मेहनत से कम, बल्कि भाग्य के सहारे बड़ी सफलता प्राप्त करते हैं। 35 वर्ष की आयु के बाद, ऐसे लोगों को हर प्रकार के ऐशो-आराम प्राप्त होते हैं, जिससे उनकी जीवनशैली भव्य होती है।

PunjabKesari

हथेली के बीचों-बीच तिल होना

अगर किसी की हथेली के बीचों-बीच तिल है, तो ये भी भाग्य का संकेत है। जब मुट्ठी बंद होती है, तो हथेली में तिल दिखाई देता है। ऐसे लोग जीवनभर धन कमाने में सफल होते हैं। इनके लिए यह एक प्रकार का राजयोग है, जो उन्हें अमीर बनाने में मदद करता है।

नाक पर तिल होना

नाक के अग्रभाग पर तिल होना भी एक भाग्यशाली संकेत माना जाता है। जिन लोगों की नाक पर तिल होता है, उन्हें जीवन में हर सुख-सुविधा की प्राप्ति होती है। ये लोग सामान्यतः खुशहाल जीवन जीते हैं और धन की कमी नहीं होती।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2024: जानें क्या गर्लफ्रेंड्स अपने प्रेमियों के लिए कर सकती हैं व्रत?

कमर पर तिल होना

कमर पर तिल होना भी एक महत्वपूर्ण शुभ संकेत है। खासकर यदि किसी महिला की बाईं कमर पर तिल है, तो यह न केवल उसे धनवान बनाता है, बल्कि उसके व्यक्तित्व को भी प्रभावशाली बनाता है। पुरुषों के लिए, दाईं कमर का तिल भाग्य का सूचक होता है, जो उन्हें सफलता दिलाता है।

अंगूठे पर तिल होना

अगर किसी के अंगूठे पर तिल है, तो इसे भाग्य का संकेत माना जाता है। यदि यह तिल अंगूठे के बीचों-बीच है, तो इसे बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे लोग जीवन में किसी भी कार्य में सफल होते हैं, और उनके रास्ते में कोई भी बाधा नहीं आती।

PunjabKesari

माथे के बीचों-बीच तिल

माथे के बीचों-बीच तिल होना अपार सफलता का संकेत है। ऐसे व्यक्ति 35 की उम्र के बाद अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत से उन्नति करते हैं। इन्हें जीवन में भौतिक वस्तुओं के साथ-साथ मान-सम्मान भी प्राप्त होता है।

इस प्रकार, तिल केवल बाहरी सुंदरता का संकेत नहीं होते, बल्कि ये व्यक्ति के भाग्य और सफलता का भी प्रतीक होते हैं। यदि आपके शरीर पर उपरोक्त अंगों पर तिल हैं, तो यह संकेत है कि आप एक विशेष भाग्यशाली व्यक्ति हैं।

Related News