04 MAYSATURDAY2024 5:40:28 AM
Nari

'जय श्री राम' का नारा लगाकर कंगना ने बदला इतिहास, रावण दहन के लिए सज संवर कर पहुंची Queen

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Oct, 2023 10:21 AM
'जय श्री राम' का नारा लगाकर कंगना ने बदला इतिहास, रावण दहन के लिए सज संवर कर पहुंची Queen

कल का दिन सिर्फ अभिनेत्री कंगना रनौत के लिए ही नहीं बल्कि सभी महिलाओं के लिए काफी अहम था। क्योंकि दिल्ली की प्रसिद्ध लव कुश रामलीला में 50 साल पुराना इतिहास जो बदल गया था। कंगना रनौत 50 साल के इतिहास में रावण के पुतले का दहन करने वाली पहली महिला बन गईं। इस खास मौके पर कंगना का अलग ही अंदाज देखने को मिला। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)


कल दिल्ली के लाल किला ग्राउंड में  दिल्ली के उपराज्यपाल श्री विनय कुमार सक्सेना, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत ने तीर चलाकर रावण के पुतले में आग लगाई और ‘जय श्री राम' का उद्घोष किया। अभिनेत्री की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं समेत सैकड़ों लोग कार्यक्रम स्थल पर एकत्र थे। कंगना की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस के साथ- साथ 140 बाउंसर तैनात किए गए थे। 

PunjabKesari
दिल्ली की लव कुश रामलीला समिति के अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा- ‘‘लाल किले पर हर साल आयोजित होने वाले कार्यक्रम के 50 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि किसी महिला ने रावण के पुतले को आग लगाई है।'' कार्यक्रम में रनौत ने अपनी फिल्म ‘‘तेजस'' का भी प्रचार किया, जो 27 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म भारतीय सैनिकों के कठिन जीवन पर आधारित है। अभिनेत्री ने कहा, ‘‘यह फिल्म दिखाएगी कि कैसे हमारे भारतीय सैनिक हमारी रक्षा करते हैं और अपनी जान देने में जरा भी नहीं हिचकते।'' 


इस दौरान एक्ट्रेस को  लीला का प्रतीक चिन्ह, राम नामी पटका, शक्ति की प्रतीक गदा भेंट कर सम्मानित किया गया। हालांकि  कंगना रनौत के तीर चलाने से पहले ही एक पुतला जमीन पर गिर गया जिसे दाेबारा खड़ा किया गया। एक्ट्रेस का दहन करते हुए वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो धनुष बाण हाथ में लिए रावण की ओर निशाना लगाते नजर आ रही हैं। इस दौरान वह काफी खुश नजर आई। 

PunjabKesari
एक्ट्रेस ने मंच से कहा कि इस देश के सबसे बड़े हीरो श्री राम हैं, उनसे पहले न कोई था और न ही आगे कोई होगा। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाए।   इसके बाद एक्ट्रेस ने अपनी शानदार तस्वीरें शेयर कर लिखा- आज दिल्ली की प्रसिद्ध लव कुश राम लीला में रावण दहन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । जैसे श्री राम रावण से लड़े वैसे ही हमारे देश के सैनिक दैत्यों से भिड़ते हैं। जय श्री राम। 

PunjabKesari
रावण दहन के लिए कंगना बन- ठन कर पहुंची। वह नारंगी रंग की बनारसी साड़ी में एकदम भारतीय नारी लग रही थी।  उनका स्टाइल पूरी तरह से इंडियन था, जिसे खूब पसंद किया गया। उन्होंने बालों में लाल रंग का गजरा और हैवी ज्वेलरी के साथ अपने लुक को पूरा किया। 

Related News