Twitter
You are hereNari

गर्भनिरोधक गोलियां नहीं, अनचाहे गर्भ को रोकने के लिए काफी है यह 1 नुस्खा

गर्भनिरोधक गोलियां नहीं, अनचाहे गर्भ को रोकने के लिए काफी है यह 1 नुस्खा
Views:- Tuesday, July 10, 2018-6:09 PM

अनचाहे गर्भ से बचने के घरेलू तरीके : शादी के बाद अधिकतर कपल अपने परिवार के विस्तार के लिए थोड़ा समय लेते हैं क्योंकि वह पहले अपने करियर पर फोकस या अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारना चाहते हैं। शायद इसी वजह से कपल अनचाहे गर्भ से बचने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते रहते हैं। गर्भनिरोधक दवाइयों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप घर की घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके भी अनचाहे गर्भ को रोक सकते हैं। उन्हीं घरेलू तरीकों में से एक है अरंडी के बीज। जी हां, अरंडी के बीज से भी अनचाहा गर्भ रोका जा सकता है। आइए जानते है इसे इस्तेमाल करने का तरीका। 

 

 इस्तेमाल करने का तरीका 


पहले अरंडी के बीज को किसी चीज की मदद से फोड़ लें। फिर इसमें मौजूद सफेद बीज को निकाले और इसे एक गिलास पानी से साथ खा लें। इससे अनचाहा गर्भ रोकने में मदद मिलती है। 

PunjabKesari

 

कब करें इस्तेमाल


इस नुस्खे को शारीरिक संबंध बनाने के करीब 72 घंटे के अंदर इस्तेमाल करें। ऐसा करने से अरंडी का बीज एक कॉन्ट्रासेप्टिव पिल की तरह ही गर्भधारण करने से रोकता है। इसके अलावा अगर महिला पीरियड्स के तीन दिनों तक अरंडी के बीज का सेवन करें तो इसका प्रभाव जल्द ही नजर आएगा। 

 

PunjabKesari

 

ध्यान रखने वाली बात


ध्यान रखें कि इस बीज का इस्तेमाल करने से पहले अपने किसी अच्छे फैमिली डॉक्टर या आयुर्वेदिक विशेषज्ञों से इसकी सलाह जरूर लें।  


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News