17 SEPTUESDAY2024 1:09:22 AM
Life Style

Kolkata Rape Murder Case: 24 घंटे की हड़ताल पर डॉक्टर्स, अस्पताल की सेवाएं रहेंगी बंद

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 16 Aug, 2024 08:56 PM
Kolkata Rape Murder Case: 24 घंटे की हड़ताल पर डॉक्टर्स, अस्पताल की सेवाएं रहेंगी बंद

नारी डेस्कः कोलकाता में ट्रेनी डाक्टर महिला के साथ हुई हैवानियत ने एक बार फिर पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। महिला डाक्टर को इंसाफ दिलाने के लिए जबदस्त प्रदर्शन किए जा रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या, कोलकाता में डॉक्टर्स का जबरदस्त प्रदर्शन हुआ। वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने किया ऐलान किया है कि डाक्टर्स 24 घंटे की हड़ताल पर जा रहे हैं और अस्पताल में सेवाएं बंद रहेगी। 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने गुरुवार, 15 अगस्त को घोषणा की कि 17 अगस्त को देशभर में 24 घंटे के लिए स्वास्थ्य सेवाएं बंद रहेंगी। IMA ने बताया कि यह हड़ताल कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के विरोध में की जा रही है। साथ ही, स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदर्शनकारियों द्वारा डॉक्टरों के साथ किए गए बुरे व्यवहार का भी विरोध किया जा रहा है। इस हड़ताल का असर मेडिकल सेवाओं पर देखने को मिलेगा।
PunjabKesari

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आईएमए ने एक प्रेस रिलीज जारी की है। IMA के अनुसार, मॉडर्न मेडिसिन के डॉक्टर 17 अगस्त की सुबह 6 बजे से 18 अगस्त की सुबह 6 बजे तक अपनी सेवाएं नहीं देंगे। इस दौरान मरीजों को सिर्फ जरूरी सेवाओं ही दी जाने वाली हैं। कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में हुए इस गंभीर अपराध के कारण लोगों में काफी गुस्सा है। इस समय पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे हैं, जहां महिलाएं सड़कों पर  
उतरकर पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रही हैं।
PunjabKesari, IMA, Nari Punjabkesari

IMA ने एक बयान में कहा, "कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए क्रूर अपराध और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर छात्रों के साथ हुई बुरी घटना के विरोध में IMA ने 17 अगस्त की सुबह 6 बजे से 18 अगस्त की सुबह 6 बजे तक डॉक्टरों की सेवाएं बंद करने का फैसला किया है।"

IMA ने आगे कहा कि जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी, हताहतों का इलाज किया जाएगा, लेकिन नियमित OPD (बाह्य रोगी विभाग) बंद रहेंगी और वैकल्पिक सर्जरी नहीं की जाएगी। यह हड़ताल उन सभी क्षेत्रों में लागू होगी, जहां मॉडर्न मेडिसिन के डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।  

गौरतलब है कि कोलकाता रेप केस के मामले में अब तक 12 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की लाश मिली थी। इस मामले की जांच CBI कर रही है और 5 डॉक्टरों से पूछताछ भी की जा चुकी है।

Related News