24 MAYTUESDAY2022 8:15:06 AM
Nari

दिनों दिन बढ़ रहा है टाइमलैस ड्रैस का चलन

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 29 Jan, 2022 01:51 AM
दिनों दिन बढ़ रहा है टाइमलैस ड्रैस का चलन

समय के साथ फैशन पर भी लोगों की सोच में बदलाव आता रहता है। अब ज्यादातर लोग वेस्टेज ऑफ मनी की जगह, सेविंग ऑफ मनी पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। लॉकडाऊन के बाद लोगों ने जो दौर देखा इसके बाद अब वह नैचुरल चीजों की तरफ आकर्षित होने लगे हैं। अब वह पैसे को ऐसी चीजों पर खर्च करने पर ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं जिनसे उन्हें लॉन्ग टाइम प्रॉफिट हो। लोगों की सोच में आया बदलाव उनके फैशन पर भी दिखने लगा है। वह ऐसे कपड़े खरीद रहे हैं जो टाइमलैस हों, जिन्हें वो सालों-साल पहन सकें और उनका फैशन भी बरकरार रहे। खासकर महिलाओं का रुझान अब पारंपरिक परिधानों और हैंडलूम वर्क की तरफ बढ़ा है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ परिधानों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप सालों-साल पहनकर भी अपना स्टाइल बरकार रख सकती हैं—

हैंडलूम वर्क साड़ी

PunjabKesari

टाइमलैस परिधानों में साड़ी सबसे प्रमुख है। महिलाओं का रुझान हैंडलूम वर्क वाली बनारसी सिल्क, कांजीवरम, गदवाल, जामदानी और पट्टचित्र ( पेंटिग वाली साड़ी) जैसी साड़ियों के प्रति ज्यादा होता है। इन्हें शादी-पार्टी में पहना जा सकता है। आप चाहें तो अपनी मां या दादी-नानी की पुरानी साड़ी को स्टाइलिश ब्लाऊज के साथ भी कैरी कर सकती हैं।

ऑर्गैनिक फैब्रिक ड्रैस

PunjabKesari

लोगों का रुझान प्रकृति की तरफ भी बढ़ा है। अब वह अपनी जरूरतों में ऐसी चीजें शामिल कर रहे हैं जिनसे प्रकृति को ज्यादा नुक्सान न पहुंचे। इसका असर उनके फैशन पर भी दिखता है। महिलाएं ऑर्गैनिक फैब्रिक जैसे -कॉटन, प्योर सिल्क और मलमल से बने ट्रडिशनल ड्रैस साड़ी, सलवार-सूट और लहंगे पहनना पसंद कर रही हैं।

लॉन्ग श्रग और जैकेट

PunjabKesari

लॉन्ग श्रग और जैकेट का चलन काफी पुराना है जो बार-बार आता-जाता रहता है। अगर आप टाइमलैस ड्रैस ले रही हैं तो इसे खरीद सकती हैं। अलग-अलग फैब्रिक से बने श्रग और जैकेट पहनकर आप न केवल स्टाइलिश लगेंगी बल्कि इसका यूज आप मल्टी पर्पस ड्रैस के तौर पर भी कर सकती हैं जैसे लहंगे, वनपीस, लॉन्ग स्कर्ट के साथ। आज कल तो महिलाएं साड़ी के साथ भी श्रग और जैकेट कैरी कर रही हैं।

डैनिम

PunjabKesari

डैनिम का फैशन कभी खत्म नहीं होता। डैनिम से बने जैकेट, शर्ट , जींस, स्कर्ट, कुर्ती या विभिन्न वैराइटी की ड्रैस लोगों के पास सालों-साल रहती हैं जो जल्दी खराब भी नहीं होतीं। टाइमलैस ड्रैस के क्रम में डैनिक भी आपके लिए अच्छा विकल्प है।

लॉन्ग वैस्टर्न ड्रैस

PunjabKesari

अगर आप वैस्टन ड्रैस पहनती हैं तो ब्लैक, रैड या ग्रीन जैसे डार्क कलर के लॉन्ग गाऊन या मैक्सी ड्रैस आपके लिए अच्छी हैं। यह ऐसी ड्रैस हैं जिन्हें आप एक बार पहनने के बाद दोबारा भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे फैशनेबल टच देने के लिए इसके साथ स्टाइलिश ज्वैलरी और बैग कैरी कर सकती हैं।

एक्सैसरीज

ज्वैलरी

PunjabKesari

गोल्ड और ऑक्सिडाइज्ड का फैशन जल्दी जाता नहीं। ट्रडिशनल ड्रैस के साथ आप गोल्ड ज्वैलरी कैरी कर सकती हैं। वहीं कई सालों से ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी महिलाओं की पसंद बनी हुई है।

हैंडलूम पर्स

PunjabKesari

आप चाहें तो नेचर से जुड़ते हुए हैंडलूम यानी हाथ से बने पर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह देखने में यूनिक भी लगते हैं और जल्दी खराब नहीं होते।

Related News