18 MAYSATURDAY2024 11:40:31 PM
Nari

नहाने के पानी में मिलाएं ये चीज, नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 03 Jan, 2022 10:37 AM
नहाने के पानी में मिलाएं ये चीज, नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

नहाने से शरीर की गंदगी दूर होने के साथ थकावट कम होती है। मगर ज्योतिषशास्त्र अनुसार, नहाने के पानी में कुछ चीजें मिलाने से भाग्य में चमक आ सकती है। मान्यता है कि इससे जीवन की समस्याएं दूर होकर तरक्की व सफलता के रास्ते खुलते हैं...

नहाने के पानी में मिलाएं हल्दी

पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर नहाने से आसपास में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में बदल जाती है। इसके साथ ही नौकरी में इंटरव्यू या व्यवसाय के किसी काम से बाहर जाने पर भी काम में आने वाली अड़चने दूर होने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

pc: India.com

नहाने के पानी में मिलाएं तिल

ज्योतिष शास्त्र अनुसार, पानी में कुछ काले तिल मिलाकर नहाने से दरिद्रता दूर होने में मदद मिलती है। इसके अलावा पानी में सफेद तिल मिलाकर नहाने से घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है। परिवार के सदस्यों से रिश्तों में मिठास बनी रहती है।

नहाने के पानी में मिलाएं केसर और इलायची

केसर और इलायची मिश्रित पानी में नहाना शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, ऐसा करने से बुरे दिनों से छुटकारा मिलता है और अच्छे दिन शुरु होने की संभावना बढ़ती है।

नहाने के पानी में मिलाएं दूध

जो लोग बार-बार बीमार पड़ते रहते हैं उन्हें रोजाना पानी में दूध मिलाकर नहाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से रोगों से छुटकारा मिलता है। इसके साथ ही पानी में थोड़ा सा घी मिलाकर नहाने से भी बीमारियों से मुक्ति मिलती है। शरीर स्वस्थ रहने के साथ स्किन ग्लोइंग नजर आती है।

PunjabKesari
pc: ABP News

नहाने के पानी में मिलाएं सुगंधित चीजें

पानी में संबंधित चीजें जैसे गुलाब जल, चंदन, इत्र आदि मिलाकर नहाना शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, ऐसा करने से घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। इसके साथ कर्ज से मुक्ति मिलने में मदद मिलती है।

नदी में स्नान करते समय करें जरूर करें यह काम

ज्योतिष व वास्तु अनुसार, नहाते समय भजन, कीर्तन करना या भगवान का नाम लेना शुभ माना गया है। इसके साथ ही पानी में इन चीजों को मिलाकर मंत्रों का जाप करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही किसी नदी या तालाब में स्नान करने से पहले पानी के ऊपर ‘ऊँ’ लिखकर तुरंत डुबकी मारकर नहाने से पूर्ण फल की प्राप्ति होती है। मान्यता है कि इससे कुंडली में ग्रहदोष भी शांत होते हैं। इसके साथ ही मन में नकारात्मक विचार आने से छुटकारा मिलता है।

 

Related News