Twitter
You are hereNari

Celebs Fitness: आयुर्वेदिक तेल है ऐश्वर्या के स्लिम-फिट फिगर का राज

Celebs Fitness: आयुर्वेदिक तेल है ऐश्वर्या के स्लिम-फिट फिगर का राज
Views:- Saturday, December 15, 2018-3:59 PM

आज भी बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता। यह तो सभी जानते हैं कि बेटी आराध्या के जन्म के बाद ऐश्वर्या का वजन काफी बढ़ गया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने कुछ समय में वजन घटा लिया। प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए ऐश्वर्या ने ना सिर्फ स्टिक डाइट को फॉलो किया बल्कि आयुर्वेदिक तरीके भी अपनाएं।

प्रेग्नेंसी के बाद बढ़ गया था ऐश्वर्या का वजन

बेटी आराध्या के जन्म के बाद ऐश का वजन काफी बढ़ गया था लेकिन कुछ ही महीनों बाद उन्होंने दोबारा स्टनिंग लुक पा लिया। इस बारे में एक इंटरव्यू में ऐश ने बताया था, 'पोस्ट प्रेग्नेंसी के बाद वजन बढ़ना नैचुरल प्रॉसेस है। एक दिन मैंने फैसला किया कि वजन घटाऊंगी क्योंकि यह हेल्थ के लिए जरूरी है।'

PunjabKesari

आयुर्वेदिक तेल से ऐश्वर्या ने घटाया वजन

एक्सरसाइज के साथ-साथ वजन कम करने के लिए ऐश्वर्या एक खास किस्म के टोनिंग ऑयल का इस्तेमाल करती थी। टोनिंग ऑयल लैफेटिक सिस्टम यानी की लसीका प्रणाली को उत्तेजित करके शरीर में मौजूद हानिकारक टॉक्सिन्स को बाहर निकालने का काम करता है। ऐश्वर्या इस तेल को केरल से मंगवाती थी, जोकि काफी मंहगा भी होता है।

कैसे काम करता है टोनिंग ऑयल?

इस ऑयल से मालिश करने से सेल्युलाईट कम होते हैं और बॉडी टोनअप भी होती है। साथ ही इससे एक्स्ट्रा फैट भी बर्न होता है। वजन घटाने के लिए इससे गोलाकार गति में मालिश करनी होती है ताकि ये स्किन के नीचे जमा फैट्स सेल्स को तोड़ कर बाहर निकाल सकें। रोजाना इस तेल से मालिश करने पर वजन तेजी से कम होता है।

PunjabKesari

टोनिंग ऑयल के फायदे

वजन घटाने के साथ-साथ इस तेल से पाचन क्रिया भी ठीक रहती है, जिससे आप पेट से जुड़ी बीमारियों से बचे रहते हैं। साथ ही यह डाइजेशन सिस्टम को मजबूत बनाने के साथ-साथ दिमाग को भी स्थिर रखता है।

ऐश्वर्या राय के अन्य फिटनेस सीक्रेट

योग से खुद को फिट रखती है ऐश्वर्या

ऐश्वर्या का कहना है कि फिट रहने के लिए किसी भी तरह के वर्काउट की जरूरत नहीं होती। उनका कहना है कि जब उन्हें जरूरत लगती है तो वह हफ्ते में दो दिन जिम चली जाती हैं। ऐश्वर्या अपने दिन की शुरुआत सैर या जॉगिंग करने से करती हैं। साथ ही वह अपने दिन के 45 मिनट पॉवर योग को देती हैं।

PunjabKesari

शहद और नींबू से करती हैं दिन की शुरूआत

ऐश्वर्या के वजन कम करने का सबसे बड़ा राज है कि वो कभी अपना नाश्ता करना नहीं भूलती हैं। साथ ही वह अपने दिन की शुरूआत शहद, नींबू और गर्म पानी पीकर करती हैं। नाश्ते में वह ब्राउन ब्रेड टोस्ट,  ओट्स खाना पसंद करती हैं। इसमें फाइबर की मात्रा अधिक होती है, जो सेहत के लिए फायदेमंद है।

उबली सब्जियों का सेवन करती हैं ऐश्वर्या

ऐश्वर्या लंच में ज्यादा उबली हुई सब्जियां, दाल, चावल और सब्जियों का ही सेवन करती हैं। साथ ही डिनर में उन्हें हल्का फुल्का खाना पसंद है। रात को वो ज्यादातर ब्राउन राइस और ग्रिल्ड फिश खाना पसंद करती हैं।

पीती हैं भरपूर पानी

वह पूरे दिन में थोड़ी-थोड़ी देर में जूस व फल लेती हैं। जंक और फ्राइड फूड का सेवन वो बिल्कुल नहीं करती हैं। इसके अलावा वह रोजाना 8-10 गिलास पानी भी जरूर पीती हैं, जो उनके शरीर को हाइड्रेटड करने के साथ ही स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by: