24 JANSUNDAY2021 1:36:59 PM
Nari

ठंड से बचने के लिए इन जगहों पर करें Holiday Plan, देखते रह जाएंगे नजारे

  • Edited By neetu,
  • Updated: 05 Jan, 2021 05:12 PM
ठंड से बचने के लिए इन जगहों पर करें Holiday Plan, देखते रह जाएंगे नजारे

ज्यादातर सर्दियों में लोग बर्फ में घूमने का प्लान बनाते हैं। मगर फिर भी कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो अधिक ठंड पसंद नहीं करते हैं। इसलिए वे लोग घूमने के लिए ऐसी जगह की तलाश में होते हैं, जहां पर ठंड का अहसास कम हो। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए भारत की 4 जगहों के बारे में बताते हैं। इन शहरों में ठंड कम होने से आप अपनी छुट्टियों को अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। 

चेन्नई

चेन्नई में भी ठंड कम होने से आप यहां पर अपना ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आप यहां पर मरीना बीच, ब्रीजी बीच व एमजी फिल्म सिटी घूम सकते हैं। अगर आप धार्मिक स्थल के दर्शन करना चाहते हैं तो मारुंडेश्वर मंदिर में जा सकते हैं। यह भगवान शिव का मंदिर है, जिन्हें औषधियों के देवता कहा जाता है। माना जाता है कि मंदिर में दर्शन करने से बीमारियों का इलाज हो जाता है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

गोवा

अगर आपको भी ठंड ज्यादा पसंद नहीं है तो आप गोवा घूमने का प्लान बना सकते हैं। यहां पर ठंड कम होने से आप प्राकृतिक नजारों को अच्छे से मजा ले सकते हैं। अगर न्यूली मैरिड है तो समुद्र के किनारों पर आप अपने पार्टनर के साथ घूमे। साथ ही यहां का सनसैट का नजारा किसी का भी मन आसानी से खुश कर देगा। 

PunjabKesari

हैदराबाद 

हैदराबाद में आप चार मीनार और मोतियों का विशाल संग्रह देखने का आनंद ले सकते हैं। यहां पर ठंड का अहसास ना होने आप आसानी से अपने ट्रिप को एन्जॉय कर सकते हैं। खासतौर पर नॉन वेज के शौकीन लोगों हैदराबाद में हैदराबादी कीमा समोसा, हैदराबाद के बोटी कबाब, बिरयानी आदि खाने का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा जगन्नाथ मंदिर, बिड़ला मंदिर, रामोजी फिल्म सिटी, हुसैन सागर झील, हुसैन सागर झील आदि देख सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

गुजरात

सर्दियों में गुजरात भी घूमने के लिए बेस्ट जगहों में से एक है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता व लजीज खाना दुनियाभर में मशहूर है। ऐसे में यहां पर घूमना पैसा का सही इस्तेमाल करने के बराबर है। अहमदाबाद में बनी कंकरिया झील सबसे लंबी व सुंदर झील है। इसके साथ ही भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग में से एक सोमनाथ मंदिर है। अगर आप बच्चों के साथ घूमने जा रहे हैं तो उन्हें गिर नेशनल पार्क, खिजडिया पक्षी अभयारण्य, मरीन नेशनल पार्क आदि जगहों पर ले जा सकते हैं। इसके साथ ही गुजरात फेमस ढोकला, ढेबरा, हांडवो, खांडवी, मेथी मुठिया, उंधियू आदि का स्वाद चखना ना भूलें।

PunjabKesari

PunjabKesari

आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Related News