23 APRTUESDAY2024 3:42:05 PM
Nari

मंदिरों के लिए जाना जाता है उत्तराखंड, खूबसूरत पहाड़ भी है इसकी शान

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 19 Nov, 2019 05:46 PM
मंदिरों के लिए जाना जाता है उत्तराखंड, खूबसूरत पहाड़ भी है इसकी शान

उत्तराखंड भारत का एक ऐसा राज्य है जहां देखने लायक बहुत सी जगहे हैं। ऋषिकेश, नैनीताल, हरिद्वार, रानीखेत और मसूरी जैसी प्रसिद्ध जगहें इसी राज्य में शामिल हैं। ऐसे में यदि आप इन सर्दियों कहीं घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए इस जगह से अच्छी जगह और कोई नहीं मिल सकती। तो चलिए आज एक नजर डालते हैं उत्तराखंड के खूबसूरत नजारों पर...

लंढौर

देवभूमि यानी उत्तराखंड का बहुत ही खूबसूरत शहर है लंढौर। इस शहर में आपको हॉंटेड हाउस, नाग टिब्बा, रॉबर्स केव और तपकेश्वर मंदिर जैसी खूबसूरत जगहें देखने को मिलेंगी। जहां जाकर आप अपने परिवार और दोस्तों संग खूब एंजॉय कर सकते हैं।

Image result for Uttarakhand landour,nari

Related image,nari

चमोली

चमोली उत्तराखंड का एक ऐसा जिला है जहां आपको दर्शन करने के लिए बहुत मंदिर मिल जाएंगे। सर्दियों में यहां बर्फ से ढकी पहाड़ियां बहुत ही खूबसूरत नजारे पेश करती हैं। इन दिनों आप यहां जाकर ट्रेकिंग, फोटोग्राफी और स्कीइंग जैसी चीजों का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं।

Related image,nari

Related image,nari

अल्मोड़ा

भीड़-भाड़ से दूर किसी शांत जगह पर समय व्यतीत करने के लिए अल्मोड़ा सबसे बेस्ट जगह है। अगर आप भी जिंदगी की भागदौड़ से दूर कुछ वक्त के लिए शांत जगह पर जाकर समय बिताना चाहते हैं तो उत्तराखंड का अल्मोड़ा गांव आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। 

Related image,nari

Related image,nari

चकराता

जो लोग पहाड़ देखने के शौंक रखते हैं उनके लिए चकराता से बेस्ट जगह और कोई नहीं हो सकती। इस जगह जाकर आपको पहाड़ों को नजदीक से देखने का मौका मिलेगा। सर्दियों में बर्फ से ढके पहाड़ों को नजदीक से देखने में अपना ही मजा है। 
 

Related image,nari

Image result for chakrata uttarakhand,nari

तो ये थी उत्तराखंड की चंद खूबसूरत जगहें। जहां आप किसी भी मौसम में जाकर घूमने फिरने का लुत्फ उठा सकते हैं। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News