18 JUNTUESDAY2024 11:49:23 AM
Nari

बहन ने ही तोड़ा भाई का रिकॉर्ड, 11 साल की उम्र में ही ये नन्हीं Einstein बनीं ग्रेजुएट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 May, 2024 12:20 PM
बहन ने ही तोड़ा भाई का रिकॉर्ड,  11 साल की उम्र में ही ये नन्हीं  Einstein बनीं ग्रेजुएट

बाली उम्र में जब बच्चों को बस खेलने- कूदने का भूत सवार रहता है, ऐसे में अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली लड़की एथेना एलिंगा ने एक खास उपलब्धि हासिल की है। वो महज 11 साल की उम्र में ग्रेजुएशन कंप्लीट कर चुकी हैं। ऐसा करके उन्होंने खुद अपने भाई का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एथेना की ग्रेजुएशन की टोपी और गाउन का साइज भले ही दूसरे सहपाठियों से छोटा है, मगर उनके सपने बहुत बड़े हैं। छोटी से उम्र में लिबरल आर्ट्स में एसोसिएट्स की डिग्री लेकर एथेना ने बता दिया है कि वे किसी से कम नहीं है।

PunjabKesari

एथेना एलिंग ने दी अपने भाई को मात

एथेना एलिंग ने दक्षिणी कैलिफोर्निया में स्थित इर्विन वैली कॉलेज से कामयाबी हासिल की है। वे इस कॉलेज की सबसे छोटी स्टूडेंट रही हैं। उनके भाई टाइको एलिंग के नाम ही सबसे कम उम्र में ग्रेजुएशन करने का रिकॉर्ड हासिल किया है।  वे कॉलेज की सबसे छोटी स्टूडेंट रही हैं। इससे पहले उनके भाई टाइको एलिंग के नाम सबसे कम उम्र के ग्रेजुएट होने का रिकॉर्ड था। जिसे अब बहन एथेना ने अपने नाम कर दिया है। ज्यादातर 19-24 उम्र में लोग ग्रेजुएशन कंप्लीट करते हैं, लेकिन एलिंग परिवार की 11 साल की नन्हीं Einstein अब यूएस की सबसे यंगेस्ट ग्रेजुएट बन चुकी है।

PunjabKesari

एथेना करती हैं मेहनत पर भरोसा

एथेना की मां क्रिस्टीना चाऊ को अपनी बेटी की सफलता पर गर्व है। वो बताती हैं कि जिन लोगों की मदद कम्युनिटी कॉलेज ने उनकी बेटी को हर फील्ड में बेहतर करने का मौका दिया है। उनकी बेटी डिवोर्स अटॉर्नी, एलर्जिस्ट और एक्टर बनने का सपना देखती हैं। उनके बेटे टाइको ने जहां पिछले साल ऑरेंज काउंटी कम्युनिटी कॉलेज से 12 साल की उम्र में ग्रेजुएशन की थी।

PunjabKesari

जिसके बाद एथेना को भी ये करने की प्रेरणा मिली और उन्होंने अपने भाई का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं, एथेना का कहना है कि वो कभी भी परिस्थितियों के सामने समझौता नहीं करती हैं। अपना 100 फीसदी दें, सफलता जरूर मिलेगी।

Related News