08 SEPSUNDAY2024 5:19:01 AM
Nari

‘भारतीय थीम' से सजे मंडप में फेरे लेंगे अंनत-राधिका, शादी में भक्तिभाव से सराबोर होंगे मेहमान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Jul, 2024 03:59 PM
‘भारतीय थीम' से सजे मंडप में फेरे लेंगे अंनत-राधिका, शादी में भक्तिभाव से सराबोर होंगे मेहमान

मशहूर उद्योगपति एवं रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत व राधिका की शादी के लिए मुंबई के बांद्रा कुर्ला स्थित जियो वल्डर् सेंटर ‘भारतीय थीम' में सजकर पूरी तरह तैयार है। शुक्रवार को एक ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी में अनंत राधिका की शादी होगी। देश विदेश के मेहमानों को भारतीयता के रंग दिखाने के लिए, पूरे समारोह स्थल को भारतीयता के रंग में रंग दिया गया है। 

PunjabKesari
मेहमानों का ड्रेस कोड हो, डेकोरेशन के लिए उकेरे गए फूल पत्ती हों, संगीत हो या फिर तरह तरह के पकवान, सभी पूरी तरह से भारतीय रहने वाले हैं। विवाह समारोह स्थल पर खास तौर पर काशी यानी बनारस के घाटों की तरह हूबहू वैसा ही बनाया गया है। मेहमान इन घाटों पर शहर की चाट, कचौरी व पान के मजे ले सकेंगे। बाबा विश्वनाथ मंदिर की प्रतिकृति और बनारस की समृद्ध और प्राचीन परंपराओं के बीच शादी की रस्में पूरी की जाएंगी। 

PunjabKesari

स्वाद के साथ संगीत की जुगलबंदी भी होगी। काशी के स्थानीय कलाकार और संगीतकार मेहमानों के कानों में संगीत रस घोलेंगे। बनारस और बनारसी बुनकरों से अनंत की मां नीता अंबानी का पुराना रिश्ता है। हाल ही में नीता अंबानी ने काशी-विश्वनाथ भगवान के चरणों में शादी का निमंत्रण अर्पित किया था। अनंत-राधिका विवाह में हिंदुस्तानी संगीत के उस्ताद, दुनिया को भारत की समृद्ध संगीत परंपराओं से रूबरू कराएंगे।

PunjabKesari
 सितार, शहनाई, सरोद, राजस्थानी लोक संगीत, हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत और ग़ज़ल का भी मेहमान आनंद लेंगे। ‘भजन से लेकर बॉलीवुड तक' के संगीत की महफिल सजेगी। प्रसिद्ध भारतीय संगीतकार व गायक शंकर महादेवन, हरिहरन, सोनू निगम, श्रेया घोषाल और कौशिकी चक्रवर्ती, अमित त्रिवेदी, नीति मोहन और प्रीतम प्रस्तुति देंगे। लोक गायक मामे खान और ग़ज़ल कलाकार कविता सेठ भी अपनी गायकी से समां बांधेंगे।

PunjabKesari

 संगीत में पंजाबी बोलियों का तड़का लगाएंगे अनिल भट्ट, सुमीत भट्ट और विवेक भट्ट। अंबानी परिवार की हिंदू रीति रिवाजों और सनातन धर्म में बेहद आस्था है। इसी वजह से काशी की थीम को चुना गया है। विवाह समारोह में धरती के पालनहार विष्णु दशावतार को भी प्रदर्शित किया गया है। ऑडियो विजुअल के माध्यम से विष्णु के दसों अवतारों को डिटेल में समझाया गया है। यह प्रदर्शनी विवाह के बाद भी जारी रहेगी।


 

Related News