19 APRFRIDAY2024 10:48:35 AM
Nari

आप भी ट्राई करें ये 5 टिप्स, तेजी से होगी Breast Growth

  • Updated: 23 Aug, 2017 11:36 AM
आप भी ट्राई करें ये 5 टिप्स, तेजी से होगी Breast Growth

ब्रेस्ट बढ़ाने के तरीके : शरीर को फिट रखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती। महिलाओं की असली खूबसूरती उनके स्तनों के अाकार पर ही निर्भर करती है लेकिन कुछ महिलाओं के ब्रैस्ट का साइज बहुत कम होता है जिससे उन्हें कई बार शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है। ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने और ढीलापन दूर करने के लिए महिलाएं कई तरह की दवाएं, क्रीम और सर्जरी का सहारा लेती हैं लेकिन कुछ घरेलू उपाय अपनाकर भी ब्रैस्ट को सुडौल और सही शेप दी जा सकती है। आइए जानिए ऐसे ही कुछ आसान तरीकों के बारे में


1. जैतून का तेल
ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने के लिए इनकी मालिश करना सबसे बढ़िया और असरदार उपाय है। इसके लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। तेल को हल्का गर्म करके इससे स्तनों की 20 मिनट तक मसाज करें। रोजाना दिन में 2 बार ऐसा करने से 1-2 महीनों में ही आकार बढ़ने लगेगा।
PunjabKesari

 

यह भी पढ़े:महिलाओं की ये गलतियां बनाती हैं उनकी Breast को ढीला

2. मेथी दाना
इसके लिए मेथी दानों को पीस कर इसका पाउडर बना लें और इसमें पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को ब्रैस्ट पर 15 मिनट तक लगा कर रखें और फिर पानी से धो लें। दिन में 2 बार इसका इस्तेमाल करें। इससे ब्रैस्ट का आकार तो बढ़ेगा ही साथ में ढीलापन दूर करने इन्हें सुडौल और आकर्षक भी बनाएगा।
PunjabKesari

3. प्याज और शहद
स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए प्याज के रस में शहद मिलाएं। इससे रात को सोने से पहले ब्रैस्ट की मसाज करें और रात भर लगाने के बाद सुबह नहा लें। रोजाना इस उपाय को करने से फायदा खुद नजर आने लगेगा।
PunjabKesari

4. केले
रोजाना 2-3 केले खाने से भी स्तनों का आकार बढ़ाया जा सकता है। केले में काफी मात्रा में वसा होता है जो ब्रैस्ट का विकास करने में मदद करता है।

 

यह भी पढ़े:ब्रैस्ट को टाइट करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय


5. मसूर की दाल
इसके लिए मसूर की दाल को 2 घंटे को लिए गर्म पानी में भिगोकर रखें और फिर इसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को आधे घंटे के लिए ब्रैस्ट पर लगाकर रखें और फिर पानी से धो लें। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से बहुत जल्दी आकार बढ़ने लगेगा।

 

Related News