24 APRWEDNESDAY2019 1:40:10 AM
Nari

ब्राइडल ज्यूलरी खरीदते वक्त इन बातों का रखें ख्याल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Oct, 2018 12:09 PM
ब्राइडल ज्यूलरी खरीदते वक्त इन बातों का रखें ख्याल

लड़कियां शादी के लिए लहंगे से लेकर ज्यूलरी तक की शॉपिंग कई महीनों पहले ही शुरू कर देती है। मगर हर चीज को समझदारी के साथ खरीदना बहुत जरूरी होता है क्योंकि वेडिंग एक्सेसरीज में थोड़ी-सी गलती भी आपकी लुक को खराब कर सकती है। ऐसे में ब्राइडल ज्यूलरी खरीदते वक्त कुछ बातों का ख्याल रखें। इससे ना सिर्फ आपके पैसे और वक्त बचेगा बल्कि आपको सही ज्यूलरी भी मिल जाएगी।

 

ज्यूलरी खरीदने के टिप्स
1. लहंगे के बाद करें ज्यूलरी शॉपिंग
कई बार लड़कियां ज्यूलरी पहले खरीद लेती है और लहंगा बाद में लेकिन ऐसा न करें। जब आप बाद में लहंगा खरीदती है तो ज्यूलरी मैच ना होने की वजह से आपको समझौता करना पड़ता है इसलिए लहंगे के बाद ही ज्यूलरी लें। जरी वर्क, बीड वर्क या कोई भी डिटेलिंगन वर्क को ध्यान में रखते हुए ज्यूलरी सिलेक्शन करें।

PunjabKesari

2. मेटल एलर्जी की भी करें जांच
ज्यूलरी खरीदते वक्त यह भी देख लें कि कहीं इस मेंटल से आपको एलर्जी तो नहीं है। कई बात ज्यूलरी में इस्तेमाल होने वाले से स्किन एलर्जी हो जाती है। ऐसे में पहले ही इसकी जांच कर लें, ताकि बाद में आपको कोई परेशानी न हो।

 

3. करें सही पेयरिंग
नेकपीस हो या इयररिंग्स, इस बात का ध्यान रखें कि ज्यूलरी एक-दूसरे को कॉम्पलीमेंट करें। अगर आप हैवी हार पहनना चाहती है तो इसके साथ स्ट्स या लाइट झुमके पहनें। ज्यूलरी में बैलेंस बनाकर रखने से आपको खूबसूरत लुक मिलेगा।

PunjabKesari

4. करें रिसर्च
ज्यूलरी खरीदने से पहले यह भी देख लें कि ट्रैंड में क्या चल रहा है। इसके लिए आप इंटरनेट या दूसरे सोर्स की मदद ले सकती हैं। इससे आपको बजट का भी पता चल जाएगा और ज्यूलरी खरीदने में भी मुश्किल नहीं होगी।

 

5. दिखावे पर ना जाएं
कई बार ज्यूलरी देखने में खूबसूरत लगती है लेकिन जब आप इसे पहनती है तो वह जचती नहीं। ऐसे में ज्यूलरी लेने की जल्दबाजी न करें। ज्वैलरी खरीदने से पहले उसे अच्छी तरह पहनकर देखें। अगर वो आप पर जंचे तो ही उसे खरीदें।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad