03 MAYFRIDAY2024 3:57:45 AM
Nari

Covid Alert! अब समय आ गया घर में भी पहने के रखें मास्क, मई का महीना बेहद खतरनाक

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Apr, 2021 07:09 PM
Covid Alert! अब समय आ गया घर में भी पहने के रखें मास्क, मई का महीना बेहद खतरनाक

देश में चली कोरोना की दूसरी लहर दिन-ब-दिन भयावह रूप धारण करती जा रही हैं। राजधानी दिल्ली में इतना बुरा हाल है कि वहां के शमशान घाट के बाहर शवों की लाईन लगी है।  वहीं एक्सपर्ट का मानना है कि कोरोना की यह दूसरी लहर देश में 14 मई से 18 मई तक अपने पीक पर रहेगी। ऐसे में लोगों के लिए यह बहुत ही चिंता का विषय़  बन गया है।


कोविड19 स्थिति पर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की 26 अप्रैल को हुई प्रेस कॉन्‍फ्रेस में नीति आयोग के सदस्‍य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि अब समय आ गया है कि आपको घर में भी मास्‍क पहनने की जरूरत है. दूसरी ओर, आईआईटी के वैज्ञानिकों ने अपने गणितीय मॉडल के आधार पर यह अनुमान लगाया है कि भारत में महामारी की दूसरी लहर मई के दूसरे-तीसरे हफ्ते में पीक पर रहेगा,  उसके बाद मई के अंत तक कोरोना मामलों में तेजी से कमी देखी जा सकती हैं। 

 PunjabKesari

डॉ. वीके पॉल ने कहा कि अब समय आ गया है कि आपको घर में भी मास्क पहनना होगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के हल्के लक्षण भी है लेकिन रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि नहीं है, तो भी उस व्यक्ति को कुछ समय के लिए क्वारंटीन करें। वहीं, अगर घर में कोई पारिवारिक मेंबर कोरोना से पॉजिटिव है तो मानकर चलिए आप भी इस वायरस की चपेट में है। इसलिए अब जरूरी हो गया है कि घर पर भी मास्क पहना जाए।


 

Related News