10 JULFRIDAY2020 8:30:01 PM
Nari

गलत प्राइमर का इस्तेमाल आपके मेकअप पर पड़ सकता है भारी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 31 May, 2020 03:52 PM
गलत प्राइमर का इस्तेमाल आपके मेकअप पर पड़ सकता है भारी

प्राइमर मेकअप को एक स्मूद बेस देता है। साथ ही यह आपकी नेचुरल स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करता है। लेकिन इसके लिए आपको अपनी स्किन के मुताबिक प्राइमर का चुनाव करना चाहिए। प्राइमर चुनते समय करते बातों का विशेष रूप से ख्याल रखें। सबसे पहले तो आप किसी अच्छे ब्रांड का रियल प्राइमर ही चुनें। इसके अलावा, वह प्राइमर आपकी स्किन टाइप के अनुसार ही होना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे अलग-अलग स्किन के लिए कौन से प्राइमर को चुनना चाहिए-

सेंसेटिव स्किन के लिए

7 Benefits Of Body And Skin Care Treatments

सेंसेटिव स्किन पर मेकअप प्रॉडक्ट लगाने से रेडनेस होने की संभावना रहती है। इसलिए सेंसेटिव स्किन के लिए करेक्टिंग प्राइमर विद ग्रीन पिगमेंट को चुनना चाहिए। ग्रीन पिगमेंट रेडनेस को कम करने में मदद करता है। 

कॉम्बिनेशन स्किन के लिए

कॉम्बिनेशन स्किन की महिला को प्राइमर बेहद सोच-समझकर चुनना चाहिए। प्राइमर ऐसा होना चाहिए जो ऑयली पार्ट से ऑयल प्रॉडक्शन को कण्ट्रोल करें। वहीं यह चेहरे के अन्य भाग को मॉइश्चराइज भी करे। ऐसी स्किन के लिए न्यूट्रल फार्मूला सबसे बेस्ट माना जाता है

ऑयली स्किन के लिए

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप मैट प्राइमर को ही चुनें। यह आपकी स्किन में ऑयल प्रॉडक्शन को कम करते हैं। साथ ही आपकी स्किन को पूरा दिन एक सॉफ्ट व स्मूद लुक देते हैं।

ड्राई स्किन के लिए

Red in the face? Simple steps to calm your skin | Express.co.uk

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो ऐसे प्राइमर को चुनें जो आपकी स्किन को एक स्मूद बेस देने के साथ-साथ उसे हाइड्रेट भी करे। साथ ही आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ-साथ उसका लाइट क्रीमी टेक्सचर भी हो।
 

Related News