Twitter
You are hereNari

सिंगापुर घूमने जा रहे हैं तो पहले जान लें यहां के अजीबोगरीब नियम

सिंगापुर घूमने जा रहे हैं तो पहले जान लें यहां के अजीबोगरीब नियम
Views:- Sunday, November 18, 2018-1:12 PM

दुनिया के सबसे मशहूर विदेशी डेस्टिनेशन में से सबसे आगे है सिंगापुर। सिंगापुर में घूमने के लिए कई बेहतरीन जगहों है जो टूरिस्टों को झट से अपनी ओर अट्रैक्ट कर लेती हैं। यहीं वजह है कि अधिकतर लोग सिंगापुर में वेकेशन्स एन्जॉय करने आते है लेकिन यहां ट्रैवल करने से पहले आपको इस देश के कुछ जरूरी नियमों के बारे में पता होना चाहिए। तो चलिए जानते हैं सिगांपुर से जुड़ी कुछ जरूरी बातें।

 

1. च्यूइंग गम खाना है मना
आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन सिंगापुर में च्यूइंग गम खाना मना है। इतना ही नहीं, यहां च्यूइंग गम खरीदने और बेचने पर भी बैन लगा हुआ है।

PunjabKesari

2. कैश रखना है जरूरी
यहां पर्यटकों को खासतैर पर अपने साथ कैश रखने के लिए कहा जाता है। ऐसा पर्यटकों की सुविधा के लिए किया गया है, ताकि बाद में उन्हें एटीएम न ढूंढना पड़े।

 

3. सड़कों पर कूड़ा फेंकना है जुर्म
सिंगापुर दुनिया के स्वच्छ देशों में से हैं। यहां साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जाता है और सड़कों पर कूड़ा फेंकने वाले को जुर्माना देना पड़ता है। फिर चाहे वह कोई टूरिस्ट ही क्यों न हो। सफाई के मामले में यहां के कानून काफी स्टिक है।

PunjabKesari

4. पब्लिक टॉयलेट में फ्लश करना है जरूरी
कई बार पब्‍लिक टॉयलेट में लोग फ्लश चलाना भूल जाते हैं या कुछ लोग तो आदतन ऐसा करते हैं। मगर सिंगापुर में ऐसा करना अपराध माना जाता है और अपराधी को 10,000 रुपए का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

 

5. टेबल से पैरों को न निकालें बाहर
कुछ लोगों को सोफे या कॉफी टेबल पर बैठे हुए अपने पैर बाहर निकालने की आदत होती है। मगर आपको बता दें कि सिंगापुर में इसे जुर्म माना जाता है। सिंगापुर में टेबल या सोफे से पैर बाहर निकालना सख्त मना है।

PunjabKesari

6. पब्लिक स्मोक करना
अगर आपको भी पब्लिक प्लेस पर स्मोक करने की आदत है तो उसे आज ही छोड़ दें क्योंकि सिगांपुर में ऐसा करने पर आपको सजा हो सकती है। इतना ही नहीं, ऐसा करने पर आपको $200 जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

 

7. वाई-फाई पर भी है रोक
कुछ लोगों की आदत होती है कि वो हर जगह फ्री वाला वाई-फाई ढूंढते हैं। मगर आपको बता दें कि सिंगापुर में ऐसा बिलकुल नहीं है। अगर इस देश में आपने बिना किसी की परमिशन के वाई-फाई यूज किया तो आपको जुर्माना और तीन साल तक जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News