23 JULTUESDAY2024 8:06:27 AM
Nari

नीलाम होने से बचा सनी देओल का आशियाना,  24 घंटे में बैंक ने वापस लिया ऑक्शन का नोटिस

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Aug, 2023 12:59 PM
नीलाम होने से बचा सनी देओल का आशियाना,  24 घंटे में बैंक ने वापस लिया ऑक्शन का नोटिस

बैंक ऑफ बड़ौदा  ने 56 करोड़ रुपये की वसूली के लिए अभिनेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सनी देओल की संपत्ति की नीलामी फिलहाल रोक दी है। बीओबी ने सोमवार को कहा कि तकनीकी कारणों से प्रक्रिया वापस ले ली गई है। बैंक की ओर से रविवार को जारी सार्वजनिक नोटिस में कहा गया कि बैंक मुंबई के टोनी जुहू इलाके में गांधीग्राम रोड पर स्थित सनी विला की संपत्ति कुर्क की है। 

PunjabKesari
नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 51.43 करोड़ रुपये और 5.14 करोड़ रुपये की बयाना राशि तय की गई है। ऑनलाइन माध्यम से 25 अगस्त को यह नीलामी की जाएगी। बीओबी ने सोमवार को जारी ऐसे ही एक नोटिस में कहा कि 20 अगस्त को जारी नोटिस को ‘‘तकनीकी कारणों से वापस लिया जाता है।'' बैंक से संपर्क करने पर उसने नोटिस वापस लेने की कोई वजह नहीं बतायी। गुरदासपुर से सांसद बैंक से 55.99 करोड़ रुपये के ऋण व ब्याज और जुर्माने पर चूक का सामना कर रहे हैं। 

PunjabKesari
उन पर यह मामला दिसंबर 2022 से जारी है। नीलामी के लिए रविवार को जारी नोटिस के अनुसार, सनी विला के अलावा 599.44 वर्ग मीटर की संपत्ति में सनी साउंड्स भी शामिल है जो कि देओल परिवार के स्वामित्व में है। सनी साउंड्स कर्ज का कॉर्पोरेट गारंटर है। सनी के पिता एवं अभिनेता धर्मेंद्र ऋण के व्यक्तिगत गारंटर हैं। 

PunjabKesari
नोटिस के अनुसार, 2002 के सरफेसी अधिनियम के प्रावधानों के तहत होने वाली नीलामी को रोकने के लिए अभिनेता के पास अब भी बैंक को बकाया चुकाने का विकल्प है। ‘अभिनेता ने कब व कितना ऋण लिया था' और ‘ऋण के लिए उसके पास अन्य गारंटी क्या है क्योंकि संपत्ति का मूल्य बकाया से कम है' आदि सवालों पर कोई जवाब नहीं मिला। 

Related News