25 MAYWEDNESDAY2022 5:51:42 AM
Nari

नोरा फतेही ने 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के लिए बहाया असली खून

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 19 Jul, 2021 02:09 PM
नोरा फतेही ने 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के लिए बहाया असली खून

बॉलीवुड एक्ट्रेस व बैली डांसर नोरा फतेही जल्द ही फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में दिखाई देंगी। इस फिल्म का मोशन पोस्टर भी जारी कर दिया गया है। जिसमें नोरा फतेही सहित अन्य कलाकारों के लुक रिलीज किए गए। वहीं इस फिल्म के लिए नोरा ने अपना असली खून बहाया। फिल्म की शूटिंग के दौरान नोरा को माथे पर चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इस पूरी घटना के बारे में खुद नोरा ने बताया है। 

अपनी चोट लगने की दुर्घटना का खुलासा करते हुए नोरा कहती है, 'हम एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे और निर्देशक एक कैमरे के साथ एक ही टेक में इस दृश्य को शूट करना चाहते थे। इसलिए मेरे सह-अभिनेता और मैंने एक्शन कोरियोग्राफी का पूर्वाभ्यास किया। जिसमें उन्होंने मेरे चेहरे पर एक बंदूक रखा था और मैंने उसके हाथों से बंदूक झटके से निकाल फेंका। रिहर्सल के दौरान सब सही था, जो की वास्तविक टेक से पांच मिनट पहले था। हालांकि जब हमने वास्तविक टेक को रोल करना शुरू किया तो अभिनेता ने गलती से मेरे चेहरे पर बंदूक फेंक दी। धातु की बंदूक का एक हिस्सा मेरे माथे पर लगा जिससे चोट लग गई और खून निकल गया।'

PunjabKesari

चोटिल होने के बाद नोरा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया क्योंकि चोट के कारण सूजन और खून भी बहा था। दर्द के कारण वह लगभग बेहोश भी हो गई थी। नोरा को लगी चोट ने फिल्म के लिए एक अनुक्रम के रूप में काम किया। जहां वीएफएक्स के प्रयोग से नोरा को शीशे से चोटिल करना था वही टीम ने वास्तविक चोट का इस्तेमाल कर सीन को पूरा किया।

PunjabKesari

नोरा एक दिलचस्प किस्से का खुलासा करते हुए कहती हैं, 'उस दिन के बाद हमने एक और एक्शन सीन के लिए शूटिंग की, यह एक चेज़ सीक्वेंस था जिसमें दौड़ने, एक्शन और तेज गति से चलने की मांग थी। शूटिंग के दौरान मैं अपनी उंगलियों को बुरी तरह से घायल करके गिर गई थी। जिसकी वजह से मुझे पूरी शूटिंग के दौरान एक स्लिंग पहननी पड़ी। कुल मिलाकर, यह एक शारीरिक रूप से कठिन सीक्वेंस था। जिसमें मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि मैंने अपने सभी दृश्यों को बिना किसी स्टंट डबल के खुद ही अंजाम दिया था लेकिन मैं गर्व के साथ अपने निशान दिखाती हूं क्योंकि इसने मुझे उत्कृष्टता सीखने का अनुभव दिया जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगी।'

PunjabKesari

'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के लिए एक प्रभावशाली चरित्र में उतरते हुए नोरा फतेही ने एक भावपूर्ण भूमिका में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के विविध पहलुओं को उजागर किया। जिससे अभिनेत्री को पहले कभी नहीं देखे गए अवतार में देखने की बहुत उम्मीद है। विश्व स्तर पर छाप छोड़ते हुए नोरा फतेही दुनिया भर में दिलचस्प परियोजनाओं के साथ मनोरंजन के विभिन्न पहलुओं की खोज करते हुए विविध क्षेत्रों में प्रवेश कर रही है। भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया ’के अलावा नोरा फतेही की झोली में कई प्रोजेक्ट हैं, जिनकी जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है।

Related News