27 APRSATURDAY2024 3:33:30 AM
interior decoration

मैरिड कपल्स कुछ इस अंदाज में करें Bedroom Decoration

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Sep, 2018 01:08 PM
मैरिड कपल्स कुछ इस अंदाज में करें Bedroom Decoration

बेडरूम एक एेसी जगह होती है जहां पति-पत्नी अपना पर्सनल टाइम स्पेंड करते हैं। बेडरूम में कपल्स प्यार, लड़ाई-झगड़ा जैसी खट्टी-मीठी यादों को सहेज कर रखते हैं। आपकी प्यार भारी लाइफ कितनी सफल है इसका अंदाजा आपके बेडरूम की डैकोरेशन से लगाया जा सकता है। ऐसे में बेडरूम की डैकोरेशन का खास होना भी बहुत जरूरी है। आज हम आपको बेडरूम सजाने के कुछ आइडियास बताएंगे, जोकि आपकी मैरिड लाइफ को भी खुशहाल कर देंगे।
 

1. दीवारों की सजावट
आप अपने बेडरूम की दीवारों पर हल्का या मनचाहा पेंट करवाकर माहौल को खुशनुमा बनाए। आप चाहे तो दीवारों को पैटर्न कलर करवाकर भी उसे डिफरेंट लुक दे सकते हैं। इसके अलावा मिक्स एंड मैच पेंट करवाकर आप कमरे का माहौल रोमांटिक बना सकते हैं। सजावट के लिए झुमर, पोस्टर या पसंदीदा फोटो भी लगवा सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

2. रूम का डेकोरेशन
बेडरूम की डैकोरेशन के लिए आप इनडोर प्लांट्स जैसे मनी प्लांट या बोनसाई का पौधा लगा सकते हैं। इससे कमरे का वातावरण फ्रैश रहेगा और आपकी शादीशुदा लाइफ से तनाव भी खत्म होगा। इसके अलावा अपने बेडरूम में कैंडल स्टैंड और दीए जला सकते हैं। इसके साथ ही फर्श पर फ्लावर फ्लोरिंग आपके कमरे को और भी खूबसूरत बना देगी।

PunjabKesari
PunjabKesari

3. पर्दे और कुशन कवर
अपने बेडरूम  में पर्दे और कुशन कवर बेडशीट और दीवारों से मिलते जुलते लगाएं। अगर आपकी दीवार हल्के रंग की है तो डार्क पर्दे लगाएं। वहीं डार्क रंग की दीवार होने पर हल्के रंग के पर्दों का इस्तेमाल करें। इसके अलावा कमरे में लाल रंग का कालीन बिछाकर रखें। इससे माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

PunjabKesari

4. बेड
बेडरूम वह जगह हैं जहां पति-पत्नी अपना ज्यादातर समय एक-दूसरे से साथ स्पेंड करते हैं। वहीं, बेडरूम ही उनके प्यार, लडाई-झगड़ें जैसी खट्टी-मीठी यादों को सहेज कर रखता है। ऐसे में बेडरूम को खास दिखाने और आपके लम्हों को स्पैशल बनाने के लिए बेड भी अच्छा होना चाहिए। आप अपने कमरे के हिसाब से बेड के स्टाइलिश डिजाइन बनवा सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News