29 MARFRIDAY2024 1:54:01 AM
Nari

कृति सेनन ने 3 महीने में बढ़ाया 15kg वजन, जानिए Weight Gain का पूरा Diet Plan

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Aug, 2021 05:07 PM
कृति सेनन ने 3 महीने में बढ़ाया 15kg वजन, जानिए Weight Gain का पूरा Diet Plan

दुबले पतले लोग अक्सर अपने वजन को लेकर परेशान रहते हैं। लाख कोशिशों को बाद भी वजन नहीं बढ़ रहा है तो परेशान ना हो। हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने वजन बढ़ाने वाली डाइट शेयर की है जो आपके काम आ सकती है। दरअसल, इन दिनों कृति अपनी फिल्म ‘Mimi’ को लेकर चर्चा में हैं। इसी के साथ चर्चा में बना हुआ है उनका बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन। चलिए आपको बताते हैं कि  वजन बढ़ाने के लिए आखिर कृति ने कौन-सा डाइट प्लान फॉलो किया

3 महीने में बढ़ाया 15kg वजन

बता दें कि स्लिम फिगर वाली कृति अपनी इस फिल्म में काफी मोटी दिख रही हैं। उनकी न्यूट्रिशनिस्ट Jhanvi Kanakia Sanghvi ने बताया कि रोल की डिमांड पूरी करने के लिए उन्होंने 15kg वजन बढ़ाया है। वहीं, कृति ने बताया कि ‘मिमी’ के लिए 15 किलो वजन बढ़ाना आसान नहीं था। इसके लिए उन्होंने डाइट में काफी बदलाव किए।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

​पीज्जा-बर्गर खाकर बदला लुक

कृति सेनन ने कहा कि गर्भवती दिखने के लिए अच्छा मेटाबॉलिज्म, रोजमर्रा की जिंदगी में पिज्जा खाना और 15kg वजन बढ़ाना एक बड़ी चुनौती था। फिल्म के डायरेक्टर लक्ष्मण उतेकर कृति को सेट पर कुछ न कुछ खिलाते रहते थे, ताकि उनका वजन बढ़ जाए। एक्ट्रेस ने वजन बढ़ाने के लिए पिज्जा, बर्गर के अलावा कई तरह के जंक फूड खाए, जिनमें फ्राई फूड, चिप्स, चॉकलेट शेक और चॉकलेट शामिल हैं।

PunjabKesari

वजन बढ़ाना है तो डाइट में खाएं ये चीजें

अगर आप भी दुबलेपन से परेशान है तो अपनी डाइट में कुछ चीजें शामिल करके वजन बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आलू, देसी घी, केला, ड्राई-फ्रुट्स, उबले अंडे, मक्खन, दूध, 1 गिलास जूस, ब्रोकली, अंजीर, सिंहपर्णी जड़, हरी सब्जियां , भिगे हुए किशमिश, डार्क चॉकलेट आदि खाएं।

पास्ता खाएं

पास्ता टेस्टी होने के साथ पौष्टिक भी है। इसमें सब्जियां मिलाकर पकाएं। इसे खाने से भी वजन बढ़ता है और शरीर को जरूर पोषक तत्व भी मिल जाते हैं।

PunjabKesari

भरपूर नींद लें

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए रोजाना 7-8 घंटों की नींद जरूर लें। इससे आपके शरीर की दिन भर की थकान तो खत्म होगी ही साथ में आपकी भूख भी बढ़ेगी।

दिन में 5-6 बार खाएं

वजन बढ़ाने के लिए पेट भर खाने की जगह दिन में 5-6 बार थोड़ा-थोड़ा खाएं और कैलोरी से भरपूर चीजें लें। साथ ही ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन युक्त आहार खाएं।

नाश्ता जरूर करें

ब्रेकफास्ट दिन का सबसे जरूरी मील है इसलिए इसे स्किप ना करें, खासकर जब आप वजन बढ़ाना चाहते हो। नाश्ते में ड्राई फ्रूट्स वाला दूध, मक्खन, परांठे, दही और प्रोटीन युक्त आहार शामिल करें।

PunjabKesari

अगर फिर भी वजन नहीं बढ़ पा रहा तो यह थायराइड जैसी बीमारी का इशारा भी हो सकता है। ऐसे में आपको डॉक्टर से चेकअप करवाना चाहिए।

Related News