02 MAYTHURSDAY2024 11:16:11 PM
Nari

सड़कों पर पैन बेचने वाले कॉमेडियन जॉनी लीवर की आज 190 करोड़ रुपए की है नेटवर्थ

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 14 Aug, 2021 05:19 PM
सड़कों पर पैन बेचने वाले कॉमेडियन जॉनी लीवर की आज 190 करोड़ रुपए की है नेटवर्थ

देश के सबसे बड़े कॉमेडियन जॉनी लीवर आज 14 अगस्त को अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। जॉनी लीवर आज अपनी बेहतरीन काॅमेडी से फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ी पहचान बना चुके हैं।  80 और 90 के दशक में अपनी कॉमेडी से दर्शकों केको हंसाने वाले जॉनी लीवर ने काफी लंबा संघर्ष करने के बाद ये मुकाम हासिल किया है।

PunjabKesari

एक दिन में पांच रुपए तक कमाते थे जॉनी लीवर
आंध्रप्रदेश के कनिगिरी में तेलुगु क्रिश्चियन फैमिली में जन्मे जॉनी लीवर का फिल्मी सफर भी बेहत फिल्मी था। जॉनी लीवर ने सुनील दत्त की फिल्म दर्द का रिश्ता से डेब्यू किया था। आर्थिक तंगी के कारण जॉनी केवल सातवीं कक्षा तक ही पढ़ सकें इसके बाद वह   घर का खर्चा चलाने के लिए पुणे की सड़कों में पेन बेचा करते थे। पेन बेचने के दौरान वह अशोक कुमार, जीवन जैसे एक्टर्स की मिमिक्री भी करते थे। जीना इसी का नाम है शो में जॉनी ने बताया कि इससे वह एक दिन में पांच रुपए तक कमाते थे। 

जब किन्नरों ने जॉनी से कहा तू भी हमारे ग्रुप में आ जा
जॉनी लीवर के एक दोस्त ने बताया कि जब हमारे घर के आस-पास कोई भी फंक्शन होता था तो हम वहां जाकर प्रोग्राम करते थे। इसी दौरान एक दिन बहुत सारे किन्नर प्रोग्राम में आए और जॉनी लीवर उनके साथ डांस करने लगे। वह उन्हें कॉपी करने लगे। इससे किन्नर उनसे कहने लगे कि तू भी हमारे ग्रुप में आ जा। 

PunjabKesari

कैसे पड़ा जॉन प्रकाश राउ जानूमाला का नाम जॉनी लीवर
बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि जॉनी का असली नाम जॉन प्रकाश राउ जानूमाला है लेकिन इंडस्ट्री में और फैंस उन्हें  जॉनी लीवर के नाम से जानते हैं आपकों बता दें कि जाॅनी के नाम के पीछे लीवर तब पड़ा जब वह  हिंदुस्तान लीवर में काम करते थे और इस दौरान वह वहां सबकी मिमिक्री करते थे। इसके बाद उनका नाम जॉनी लीवर पड़ गया। 

जॉनी लीवर की नेटवर्थ
 जॉनी लीवर की नेटवर्थ 190 करोड़ रुपए हैं। अब वो पत्नी सुजाता, बेटी जिमी और बेटे जैसी के साथ अंधेरी (वेस्ट), मुंबई स्थित अपने 3BHK अपार्टमेंट में रहते हैं। इसके अलावा उनके और भी घर हैं। 

PunjabKesari

जॉनी लीवर की पर्सनल लाइफ
 जॉनी लीवर ने सुजाता से साल 1984 में शादी की थी। जॉनी लीवर के दो बच्चे- एक बेटी और एक बेटी है। जॉनी का बेटा जेसी और बेटी जेमी अपने पिता की तरह ही कॉमेडी करती हैं। 
 

Related News