04 MARTHURSDAY2021 12:59:03 AM
Nari

खूबसूरत पहल! चेन्नई में महिलाएं चलाएंगी अनोखा ऑटो ई-रिक्शा, चाय-कॉफी के साथ मिलेगा नाश्ता

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Dec, 2020 03:28 PM
खूबसूरत पहल! चेन्नई में महिलाएं चलाएंगी अनोखा ऑटो ई-रिक्शा, चाय-कॉफी के साथ मिलेगा नाश्ता

आजकल महिलाओं का ई-रिक्शा चलाना कोई बड़ी बात नहीं रह गई है। भारत में कई ऐसी महिलाएं है जिन्होंने समाज की धारणाओं को पीछे छोड़ते हुए ई-रिक्शा चलाने की शुरूआत की और खुद को आर्थिक रूर से सशक्त किया। इसी बीच, चेन्नई सरकार ने महिलाओं के लिए एक बेहतरीन फैसला लिया है जो महिलाओं को सशक्त और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने में मदद करेगा।

 

दरअसल, चेन्नई सरकार ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा लॉन्च की है, जिसके साथ चाय की दुकान भी होगी। गिल आउटलेट नाम की यह ऑटो रिक्शा इस तरह की पहली दुकान है, जिसमें आप चाय-नाश्ते का आंनद भी ले पाएंगे।

PunjabKesari

खबरों के अनुसार, इंडस्ट्रियल मंत्री M.C. संपत और मत्स्य मंत्री डी. जयकुमार सैदापेट मेट्रो परिसर में मोबाइल चाय आउटलेट्स का उद्घाटन किया, जिसके आउटलेट में चाय-कॉफी के साथ स्नैक्स और कुकीज भी मिलेगी। इस ऑटो रिक्शा में ज्यादातर महिलाओं को काम दिया जाएगा। हालांकि रोजगार नीति के अनुसार, पुरुष, ट्रांसजेंडर और दिव्यांग को भी आउटलेट चलाने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari

शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पार्क, स्टेडियम, आईटी पार्क और टूरिस्ट प्लेस तक पहुंचने के लिए इन आउटलेट का इस्तेमाल किया जाएगा। गिल चाय के संचालन का कहना है कि चेन्नई के अलावा पुदुचेरी और दुबई में भी इस तरह के पारंपरिक आउटलेट खोले गए हैं।

PunjabKesari

वाकई महिलाओं सशक्त और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए यह काफी अच्छी पहल है, जिससे ना सिर्फ उन्हें रोजगार मिलेगा बल्कि उनका कॉन्फिडेंस भी बूस्ट होगा।
 

Related News