27 APRSATURDAY2024 8:46:41 PM
Nari

Cyclone Tauktae: तूफान ने गुजरात में मचाई तबाही, जाते-जाते छोड़ गया अपने निशान

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 18 May, 2021 02:06 PM
Cyclone Tauktae: तूफान ने गुजरात में मचाई तबाही, जाते-जाते छोड़ गया अपने निशान

महाराष्ट्र के बाद चक्रवाती तूफान Tauktae ने गुजरात में तबाही मचाई। बीती रात तूफान गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया और 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंंधी चली। इस दौरान कुछ लोगों की मौत हो गई तो कई बेघर हो गए। मौसम विभाग ने राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया है। 

PunjabKesari

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का कहना है कि ने कहा है कि चक्रवात के कारण राज्य में 40 हजार पेड़ गिर गए हैं, 16,500 झोपड़ियां प्रभावित हुई हैं और 3 लोगों की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक सुबह होते तूफान कमजोर पड़ गया था और अब गुजरात से लगभग गुजर चुका है। लेकिन अभी भी तूफान का असर राज्य में बरकरार है।

PunjabKesari

वहीं मुंबई में बारिश ने 21 साल का रिकॉर्ट तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान 495 पेड़, कई जगह पर बिजली के खंभे गिरे और कई सेवाएं बाधित भी हुई हैं। यहां तक कि एक जहाज भी डूब गया है। जिसमें सवार कुछ लोगों को निकाल लिए गए हैं, जबकि बाकी लोगों की तलाश जारी है। 

PunjabKesari

गुजरात में चल रही टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' कि सेट पर भी चक्रवात ने तबाही मचाई। वहां मौजूद लोगों को जान बचाकर भागना पड़ा। गौरतलब है कि बीते दिन तूफान के चलते महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की 12 टीमें तैनात की गई थी। मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसके साथ ही मुंबई एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया था और कई जगहों पर लोकल ट्रेनों भी रोक दी गई था। लोगों जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने के लिए कहा गया था। 

Related News