13 SEPFRIDAY2024 2:45:16 PM
Nari

Alia की पतली कमर और Pink Glow का राज लाल सलाद, तड़का लगाकर खाती हैं रोज!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 24 Aug, 2024 09:33 PM
Alia की पतली कमर और Pink Glow का राज लाल सलाद, तड़का लगाकर खाती हैं रोज!

नारी डेस्कः ननद करीना की तरह भाभी आलिया भी डिलीवरी के बाद एक दम फिट हो गई है। फूडी करीना अपनी डाइट में खिचड़ी शामिल करती हैं। देसी घी की खिचड़ी जिसमें पोषक तत्व भरपूर होते हैं और पेट के लिए ये बहुत हल्की-फुल्की डिश है जिसे खाकर आप अपना वजन कंट्रोल रख सकते हैं लेकिन आलिया ने अपनी कमर पतली करने के लिए क्या किया ये भी जान लें?

आलिया की सेहत और ब्यूटी का राज लाल सलाद

आलिया ने रैड सेलेद को अपनी डाइट में शामिल किया है। एक बार आलिया ने अपना सीक्रेट शेयर कर बताया था कि वह चुंकदर यानी बीटरूट सेलड खाती हैं। वह चुंकदर वाला रायता भी खाती हैं जिसमें वह काली मिर्च, चाट मसाला धनिया मिक्स करती हैं। इस रायते का टेस्ट बढ़ाने के लिए वह तेल काली सरसों हींग, करी पत्ते का तड़का भी एड करती हैं और बीटरूट के सेलेड में भी ऐसा ही बनाकर खाती हैं। अब इस बीटरूट के रायते और सेलेड के फायदे भी जान लें। बीटरूट शरीर में आक्सीजन के लेवल को बेहतर बनाए रखता है। ये आपके शरीर में खून की कमी नहीं होने देता इससे डाइजेशन सिस्टम सही रहता है। आपकी बॉडी डिटॉक्स होती हैस्किन पर ग्लो आता है और हेयर ग्रोथ भी बढ़ती है और वजन कंट्रोल करने में मदद करता है। 

PunjabKesari, Beetroot Salad

यह भी पढ़ेंःमुगलों के जमाने की Dish खाकर वजन कंट्रोल में रखती हैं Kareena

अब तो आप जान गए होंगे इन स्टार्स के चेहरे का ग्लो और फिटनेस का राज। बीटरूट रायता खाने के कई और फायदे हो सकते हैं, क्योंकि बीटरूट (चुकंदर) और दही दोनों ही सेहत के लिए लाभकारी होते हैं। चलिए आपको इसके कुछ बड़े फायदे बताते हैं। 

पाचन में सुधार: दही में प्रोबायोटिक्स होते हैं, जो पाचन को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। बीटरूट भी फाइबर से भरपूर होता है, जो पाचन तंत्र को सही बनाए रखने में योगदान देता है।

ब्लड प्रैशर कंट्रोल: बीटरूट, रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद कर सकता हैं। अगर आप नियमित रूप से बीटरूट का सेवन करते हैं तो ब्लड प्रैशर कंट्रोल में रहेगा। 
PunjabKesari

एनर्जी दें: बीटरूट में आयरन, फोलिक एसिड, और अन्य महत्वपूर्ण विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं जो ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करता हैं।

यह भी पढ़ेंःखुल जाएगी सारी बंद नसें, सिर्फ 1 देसी नुस्खा कर देगा सारी गंदगी बाहर!

त्वचा के लिए लाभकारी: बीटरूट और दही, दोनों ही एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं, जो त्वचा को चमकदार बनाने और उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने में सहायक हो सकते हैं।

वजन कंट्रोल: बीटरूट कम कैलोरी वाला होता है और दही का सेवन भी वजन को नियंत्रित रखने में मदद कर सकता है। रायता एक हेल्दी स्नैक या साइड डिश के रूप में खाकर आप वजन भी कम कर सकते हैं।

हड्डियों की मजबूती: दही में कैल्शियम और प्रोटीन होते हैं, जो हड्डियों की मजबूती के लिए आवश्यक हैं। बीटरूट भी कुछ मात्रा में मिनरल्स प्रदान करता है जो हड्डियों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं।

मजबूत इम्यूनिटी: दही में मौजूद प्रोबायोटिक्स और बीटरूट में मौजूद विटामिन C शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद करते हैं।

 

Related News