25 APRTHURSDAY2024 7:46:22 PM
Nari

प्रोड्यूसर की इस बात से Farah Naaz हो गई थी गुस्से से लाल, लगा दिया था जोरदार थप्पड़!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 13 Mar, 2023 03:12 PM
प्रोड्यूसर की इस बात से Farah Naaz  हो गई थी गुस्से से लाल, लगा दिया था जोरदार थप्पड़!

80-90 के दशक में सिनेमा जगत में फराह नाज के नाम की खूब चर्चा थी। बहुत कम लोगों को पता है कि फराह बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू का बड़ी बहन है। वो बॉलीवुड की उन टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर के दौरान जो रुतबा हासिल कर के दिखाया जो वाकई लाजवाब है। इनकी खूबसूरती और एक्टिंग के लोग कायल हुआ करते थे। हैदराबाद में जन्मी फराह ने 1985 में यशराज की फिल्म ‘फासले’ से बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू की। दरअसल, उस वक्त फिल्ममेकर यशराज अपनी फिल्म के लिए एक फ्रेश फेस की तलाश में थे तब देवानंद ने फराह को उनसे मिलाया। उन्हें देखते ही यशराज ने उन्हें अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया। यही वो फिल्म है जिससे नाज ने इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना ली और कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

PunjabKesari

फराह नाज से प्रोड्यूरस ने की थी बदतमीजी

 लेकिन परदे में रोमांटिक अंदाज में नजर आने वाली फराह रियल लाइफ में काफी गुस्सैल थीं। वो अक्सर सेट पर अपने एक्टर और प्रोड्यूसर से झगड़े करती थीं। ऐसा ही एक किस्सा है उनकी हिट फिल्म 'यतीम' की सक्सेस पार्टी का, जहां पर प्रोड्यूसर जेपी दत्ता के खास दोस्त फारूक नाडियाडवाला को एक्ट्रेस के गुस्से का शिकार होना पड़ा। दरअसल हुआ यूं कि फारुख ने पार्टी में बहुत ज्यादा शराब पी ली  और वो बार-बार नाज को भी ड्रिंक ऑफर कर रहे थे, एक्ट्रेस ने साफ मना कर दिया जो बात फारुख को पसंद नहीं आई। एक्ट्रेस ने पहले तो उन्हें बहुत समझाया, लेकिन फिर जब नशे में चूर फारुख ने अपनी हद पारी की तो फराह को गुस्सा आ गया और उन्होंने उन्हें थप्पड़ मार दिया।

PunjabKesari

एक्ट्रेस ने सरेआम मारा था थप्पड़

दरअसल, एक्ट्रेस के ड्रिंक मना करने पर प्रोड्यूसर ने कहा, 'अगर तुम साड़ी की वजह से ड्रिंक नहीं ले रही हो तो उसे उतार दो'। बस इतना सुन के फराह को गुस्सा आ गया और एक्ट्रेस ने उन्हें तमाचा मार दिया और वहां से चली गई। कहते हैं इस पार्टी में बहुत से पत्रकार भी थे तो ये खबर आग की तरह फैल गई। हालांकि बाद में नाज ने सफाई देते हुए कहा था कि फारुख को उन्होंने थप्पड़ नहीं मारा, सिर्फ गुस्सा किया था, जिसके बाद प्रोड्यूसर ने उनसे माफी भी मांगी थी इसी तरह चंकी पांडे ने भी नाज से सेट पर बदतमीजी की तो उन्हें भी एक्ट्रेस ने थप्पड़ मारा था, जिस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था।

PunjabKesari

घरवालों के खिलाफ जाकर की थी बिंदू दारा सिंह से शादी

एक्ट्रेस अपने करियर के टॉप में थी जब वो बिंदू दारा सिंह से मिली। दरअसल तब्बू और बिंदु दोनों साथ में एक्टिंग स्कूल में पढ़ते थे। तब्बू के जरिए ही दोनों की मुलाकात हुई थी। कहा जाता है कि बिंदु ने सीधे नाज को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। लेकिन इस शादी के लिए नाज के घरवाले तैयार नहीं थे। इसकी वजह ये थी कि पहले तो नाज एक सफल एक्ट्रेस थी, वहीं बिंदू फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। दूसरा दोनों का धर्म अलग था।  लेकिन प्यार में डूबी नाज ने 1996 में घरवालों के खिलाफ जाकर बिंदु से शादी कर ली।

PunjabKesari

शादी के कुछ सालों बाद दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई और 2002 में दोनों तलाक ले लिए। इनका एक बेटा है जिसका नाम फतेह रंधावा है। शादी टूटने के एक साल बाद ही एक्ट्रेस ने दूसरी शादी कर ली। उन्होंने साल 2003 में एक्टर सुमित सहगल के शादी रचा ली। वो मुंबई में अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं। साल 2004 में वो आखिरी बार फिल्म हलचल  में नजर आई थी।

PunjabKesari

Related News