20 MAYMONDAY2024 10:06:05 AM
Nari

वास्तु से जुड़े ये टिप्स आपके जीवन में बनेंगे खुशहाली का कारण, जानें आप भी

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 14 May, 2024 11:08 AM
वास्तु से जुड़े ये टिप्स आपके जीवन में बनेंगे खुशहाली का कारण, जानें आप भी

खुशहाल जीवन भला कौन नहीं चाहता लेकिन हमसे कई ऐसी गलतियां हो जाती हैं जो वास्तु के अनुसार मानें तो हमारी परेशानियां बढ़ा देती हैं। वास्तु के नियमों का उलंघन होने से हमारे घर में झगड़े, किसी ना किसी समस्या में बने रहना या फिर कर्ज में डूबने जैसी परेशनियों होने लगती हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं की आपका घर हर तरह की खुशियों से भर जाए और साथ ही पैसों की भी बरकत हो तो आपको ये कुछ खास वास्तु उपाय जरूर अपनाने चाहिए। चलिए अब हम इन्हीं के बारे में जानते हैं। 

नल खराब होना 

PunjabKesari

अगर घर में नल खराब हो गया है तो उसे तुरंत ठीक करवाएं क्योंकि वास्तु के अनुसार,नल से पानी टपकना अशुभ माना जाता है और आर्थिक स्थिति को खराब करता है।

बेडरूम में लगाएं राधा-कृष्ण की तस्वीर 

राधा-कृष्ण को प्रेम के प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इनकी तस्वीर बेडरूम में लगाने से पति-पत्नी में प्यार बना रहता है। जब आप बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगा रहे हैं तो हमेशा इन्हें पूर्व दीवार पर लगाएं।

इन पौधों को कभी न लाएं घर 

वास्तु के मुताबिक, घर में कांटेदार, दूध निकलने वाले और बोनसाई पौधों को नहीं रखना चाहिए। इनकी जगह घर में छोटे हरे पौधे लगाएं इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा मिलेगा।

पिरामिड रखना है शुभ 

PunjabKesari

घर में पिरामिड रखना शुभ माना जाता है। इससे घर के सभी सदस्यों के जीवन पर अच्छा असर पड़ता है। बिजनेस, नौकरी में तरक्की के साथ करियर के भी नए रास्ते खुलते हैं।

नमक के पानी का पोछा लगाना है अच्छा 

घर में नमक के पानी का पोंछा लगाने से नेगेटिविटी दूर होती है लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि गुरुवार, मंगलवार और रविवार को ऐसा ना करें।

घर में मनी प्लांट लगाएं 

घर में मनी प्लांट लगा है तो ध्यान रखें कि मनी प्लांट की बेल ऊपर की ओर चढ़ाकर लगाई हो। जमीन को छू रही मनी प्लांट की बेल अशुभ मानी जाती है।

नए मकान में रखें तीन दरवाजे 

PunjabKesari

घर बनवा रहे हैं तो ध्यान रखें कि मकान में तीन दरवाजे एक ही रेखा में न हो।

टूटी- फूटी वस्तुएं निकालें 

घर में टूटी-फूटी या अनावश्यक वस्तुएं पड़ी हैं तो उसे तुरंत बाहर निकालें क्योंकि बेकार व टूटी- फूटी वस्तुएं नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं।


 

Related News