31 MARTUESDAY2020 10:25:05 PM
Nari

नहाने के पानी में मिलाकर इस्तेमाल करें यह 1 चीज, त्वचा बनेगी मुलायम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 02 Feb, 2020 11:06 AM
नहाने के पानी में मिलाकर इस्तेमाल करें यह 1 चीज, त्वचा बनेगी मुलायम

दूध में प्रोटीन, विटामिन, फास्फोरस, मैग्नीशियम और कैल्शियम भारी मात्रा पाए जाते हैं। इसका नियमित रूप से सेवन करने से हड्डियां मजबूत होने के साथ शरीर को बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है। ऐसे में कई पौष्टिक तत्वों से भरपूर दूध पीने के साथ-साथ पानी में मिला कर नहाने के लिए भी फायदेमंद होता है। पानी में दूध मिक्स कर रोजाना नहाने से यह स्किन साफ, ग्लोइंग और मुलायम करने में मदद करता है। 

Related image,nari

मुलायम त्वचा के लिए

एक बाल्टी पानी में 1 कप दूध मिक्स कर नहाने से स्किन सॉफ्ट होती है। आप इसमें गुलाब की कुछ पंखुड़ियों को भी डाल सकती है। इस पानी से 1 हफ्ते लगातार नहाने से ही फर्क नजर आने लगता है। इसके अलावा यह त्वचा को नमी पहुंचाकर ड्राई स्किन की समस्या से राहत दिलाने में मदद करता है। 

ग्लोइंग स्किन के लिए

दूध में तत्व प्रोटीन, कैल्शियम,विटामिन आदि तत्वों के साथ लैक्टिक एसिड पाए जाते है जो त्वचा को नैचुरली क्लीन करता है। यह डेड स्किन सेल्स को रिपेयर करता है जिससे स्किन ग्लोइंग और शाइनी होती है। 

Related image,nari

रैशेज के लिए

स्किन में खुजली, इंफेक्शन होने की समस्या पर पानी में दूध मिलाकर नहाने से छुटकारा मिलता है। साथ ही यह स्किन इरिटेशन को दूर कर उसे ठंडक पहुंचाती है।

सनबर्न के लिए

वैसे तो सनबर्न को हटाने के लिए लड़कियां कई क्रीम या सनसक्रीन को यूज करती है पर दूध में पानी मिक्स कर नहाने से इस परेशानी से जल्दी ही आराम मिलता है। इसके अलावा इससे सनबर्न के कारण स्किन पर पड़े निशान भी रिमूव होते है।

जवां स्किन के लिए

रोजाना दूध में पानी डाल कर नहाने से स्किन क्लीन होने के साथ जवां बनती है। यह स्किन की मृत कोशिकाओं को रिपेयर कर उसे पोषण पहुंचाती है। 

Related image,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News