28 APRSUNDAY2024 5:55:32 PM
Nari

सारा अली खान की खूबसूरती का राज यह Oil, आप भी जानें इसके फायदे

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 24 Jul, 2021 05:36 PM
सारा अली खान की खूबसूरती का राज यह Oil, आप भी जानें इसके फायदे

बाॅलीवुड की फिटनेस क्वीन सारा अली खान अकसर अपनी ब्यूटी और फिटनेस को लेकर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। सारा अपने फैंस के साथ अपनी फिटनेस और स्किन केयर को लेकर इंस्टाग्राम पर टिप्स शेयर करती रहती हैं। आज हम आपकों सारा की ही एक ऐसी टिप्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्हें फाॅलो कर आप अपनी स्किन को हर मौसम में फ्रैश और ग्लोइंग रख सकते हैं। 

PunjabKesari

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान अपनी हर समय ग्लो करने वाली स्किन का सीक्रेट शेयर करते हुए सारा अली खान ने कहा कि ये अपनी त्वचा पर बॉडी ऑइल का उपयोग करती हैं। ताकि इनकी त्वचा को पूरा पोषण मिल सके इसके अलावा उनकी स्किन हाइड्रेट बनी रहे। जब स्किन में नमी बनी रहती है तो यह डल और बेजान नहीं दिखाई देती। 

PunjabKesari

आईए जानते हैं कि स्किन को फ्रैश रखने के लिए आप कैसे बॉडी ऑइल का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

ऐसे करे बॉडी ऑइल का इस्तेमाल
बॉडी ऑइल कुछ खास असेंशियल ऑइल के साथ बनाए जाते हैं। जो आमतौर पर औषधियों और पौधों से निकाले जाते हैं। इन्हें त्वचा पर लगाने से त्वचा को भरपूर पोषण मिलता है। वहीं इसके अलावा यह स्किन ग्रीसी या चिपचिपाहट जैसी समस्या को दूर करती है। जबकि इन्हें लगाते ही आपकी त्वचा बहुत मुलायम और स्वस्थ दिखने लगती है।

PunjabKesari

बॉडी ऑइल आपकी त्वची पर देर तक टिके रहता हैं। इसलिए तेज हवा और तेज धूप के कारण आपकी त्वचा जल्दी से डैमेज नहीं होती है। यानि कि घंटो आफिस या बाहर रहने पर भी स्किन फ्रेश और ग्लोइंग दिखती हैं।

चेहरे की स्किन को पोषण देने के लिए आप चाहें तो बादाम का तेल, नारियल का तेल और जैतून का तेल भी बॉडी ऑइल की तरह उपयोग कर सकती हैं। 

​इस तरह करे इस्तेमाल
बॉडी ऑइल को आप कई अलग-अलग तरह से उपयोग कर सकती हैं। इसके लिए आप नहाने से पहले और नहाने के बाद, दोनों तरह से उपयोग किया जा सकता है। यह आपकी त्वचा की जरूरत और इसकी कंडीशन पर निर्भर करता है कि आपको कितने हाइड्रेश की जरूरत है। हालांकि यदि आपकी त्वचा यदि स्वस्थ है तो आप नहाने के बाद इसे अपनी त्वचा पर अप्लाई कर सकते हैं।

PunjabKesari

इन तरीकों से भी कर सकते हैं बॉडी ऑइल का इस्तेमाल

- नहाने से पहले आप बाथ टब में या बकेट में बॉडी ऑइल की कुछ बूंदें डाल लें और फिर अपनी बॉडी को इसमें सोक करें। इसके बाद आप शाॅवर ले सकते हैं।
-नहाने से 15मिनट पहले शरीर पर बॉडी ऑइल से मसाज करे और फिर नहा लें। नहाते समय साबुन या बॉडी वॉश का उपयोग ना करें।
-नहाने के बाद मॉइश्चराइजर या बॉडी क्रीम लगाने से पहेल बॉडी ऑइल की कुछ बूंदें मिक्स कर लें। इससे स्किन हेल्दी रहती हैं।
-रात के समय नहाने के बाद अपने पूरे शरीर पर बॉडी ऑइल लगाएं और सुबह ठंडे पानी से नहाएं ऐसा करने पर आपकी स्किन चमकदार बनेगी।

Related News