20 JUNSUNDAY2021 9:42:18 PM
Nari

HomeMade Tips: आम के फेस पैक से वापिस लाएं चेहरे का खोया नूर

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 06 May, 2021 07:22 PM
HomeMade Tips: आम के फेस पैक से वापिस लाएं चेहरे का खोया नूर

गर्मी का मौसम आते ही मन भरकर आम खाने को मिलता है। सेहत के साथ-साथ आम चेहरे की सुंदरता को भी निखारता है। इसमें विटामिन सी की मात्रा होती है जो चेहरे को चमकदार बनाती है। बालों में कंडीशनर करना हो या चेहरे की झुर्रियां हटानी हो दोनों ही काम में आम बहुत मददगार साबित होता है। तो चलिए जानते हैं फलों का राजा आम चेहरे की खूबसूरती में कैसे लगाता है चार-चांद...

चेहरे की झुर्रियों के लिए 

इसे तैयार करने के लिए आम के गूदे में अंडे का सफेद भाग डालकर अच्छे से मिक्स करें। इस पैक को चेहरे पर 30 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। इसके बाद सूखने पर धो लें। हफ्ते में एक बार इस पैक का इस्तेमाल जरूर करें। 

Does Facelift Surgery Gives You a Wrinkle Free Face?

चेहरे को दे ठंडक

आम के गूदे में बादाम का पाउडर और दूध मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। फिर ठंडे पानी से धो लें। रोजाना इस फेस पैक को लगाने से चेहरे को ठंडक मिलेगी। साथ ही चेहरे की रौनक वापस लौट आएगी।

चेहरे को करें साफ

सूखे आम के छिलके को पीसकर पाउडर बनाएं और उसमें गेंहू का आटा और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इसके बाद चेहरे को पानी से साफ कर क्रीम लगा लें। ऐसा करने से चेहरे की गंदगी दूर हो जाएगी और निखार आएगा।

टैनिंग के लिए

स्किन टैनिंग को दूर करने के लिए 1 पक्के आम के गूदे में 4 चम्मच बेसन, 1 पिसा हुआ अखरोट और 1 चम्मच शहद को अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे 20-30 मिनट तक चेहरे पर लगाकर ठंडे पानी से धो लें। इसे हफ्ते में 2 बार लगाएं।

How to de-tan naturally, this summer - Times of India 

मुहांसो के लिए

इसके लिए 1 कच्चा आम लें और इसे एक कप पानी में तब तक उबालें जब तक पानी आधा न हो जाए। इस पानी को छानकर पिंपल वाले हिस्से पर लगाएं।

बालों के लिए कंडीशनर का करे काम 

आम के गूदे में थोड़ा दही मिलाकर अच्छे से फेंट लें। इसमें दो अंडों की जर्दी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस हेयर मास्क को बालों पर आधे घंटे तक लगाएं और फिर शैंपू से बाल धो लें। इससे बाल मुलायम और मजबूत बनेंगे।

Hair Conditioner Manufacturer in Uttar Pradesh India by A K ...

 

Related News