25 JULTHURSDAY2024 1:35:09 PM
Nari

Salman Khan की खास थी Kiara की मासी, रिश्तेदारों से भरी पड़ी है बाॅलीवुड नगरी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Feb, 2023 09:35 AM

बॉलीवुड की चार्मिंग एंड फेमस एक्ट्रेस में कियारा आडवाणी का नाम इन दिनों टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है। कियारा का काम फैंस को बहुत पसंद आ रहा है इसलिए तो बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों में वह बैक-टू-बैक नजर आ रही हैं। सिर्फ अपने प्रोफेशन को लेकर ही नहीं बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी वह इन दिनों लाइमलाइट में हैं और खबरें ऐसी हैं कि जल्दी ही वह अपने BF एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा से शादी करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये जोड़ा 6 फरवरी को राजस्थान के जैसलमेर में रॉयल वैडिंग करने जा रहा है। शेरशाह की ये रील लाइफ जोड़ी जल्दी ही रियल लाइफ जोड़ी बन जाएगी तो चलिए आज आपको कियारा आडवाणी की लाइफ हिस्ट्री ही इस पैकेज में बताते हैं कि वो कौन हैं कहां से आई और उनकी फैमिली बैकग्राउंड क्या है।

PunjabKesari
बता दें कि अगर आपको लगता है कि कियारा नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से है तो आप गलत है कियारा का इसी इंडस्ट्री से गहरा और सालों पुराना नाता है हालांकि कियारा को पहचान तभी मिली जब वह खुद फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस नजर आई और उनकी फैन-फॉलोइंग मूवी कबीर सिंह से ही बढ़ गई थी। कियारा आडवाणी ने इस मूवी में प्रीति का रोल निभाया जो फैंस के दिल में बस गया। उसके बाद से ही वह निर्माता-निर्देशक की पसंद बनी हुई हैं।चलिए अब कियारा की बैकग्राउंड स्टोरी बताते हैं। 

PunjabKesari
मुंबई में  31 जुलाई 1992 को जन्मी कियारा का असली नाम आलिया आडवाणी हैं। बहुत से लोगों को इस बारे में नहीं पता। बॉलीवुड में आने से ठीक पहले वह आलिया से कियारा बनी थी और उन्हें कियारा बनाने वाले कोई और नहीं बल्कि सलमान खान थे क्योंकि बॉलीवुड में पहले से ही एक आलिया मौजूद थी इसलिए सलमान खान ने उन्हें नाम बदलने की सलाह दी थी। सलमान खान से भी कियारा आडवाणी का गहरा नाता है। इसके बारे में भी हम आपको आगे वीडियो में बताएंगे। कियारा के पिता जगदीप आडवाणी सिंधी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं जबकि मां जेनेविज जाफ़री, मुस्लिम और ब्रिटिश मूल की हैं। कियारा के पिता बिजनेसमैन हैं और मां टीचर। उनकी मां के पिता यानी कियारा के नाना लखनऊ से थे और नानी स्पेनिश वंश की ईसाई थीं। एक्टिंग की बात करें तो कियारा को यह सब विरासत में मिला है हालांकि कियारा ने स्नातक जय हिंद कॉलेज से मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी ली है। उनके परिवार के कई मेंबर्स फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं। शायद उन मेंबर्स के बारे में आप जानते ना हो।

PunjabKesari
रिश्ते में कियारा, एक्टर अशोक कुमार की परपोती भी लगती हैं। वह कियारा के ग्रेट-ग्रैंड फादर हैं लेकिन स्टेप। दरअसल, कियारा की मां जेनेविज आडवाणी की स्टेप मॉम थी भारती गांगुली जो अशोक कुमार की बेटी हैं। वहीं, एक्टर सईद जाफ़री उनके ग्रेट अंकल है। हालांकि अब वो इस दुनिया में नहीं हैं। बता दें कि सईद जाफ़री उनकी मां के पिता के भाई थे, रिश्ते में वह कियारा के नाना लगे। सलमान खान से उनके रिलेशन की बात करें तो तो बता दें कि कियारा की मां उनके बचपन की दोस्त है। दोनों बांद्रा में एक साथ ही बड़े हुए हैं और कियारा की मां जेनेविज की बहन शाहीन जाफरी यानि कियारा की मासी भी सलमान के करीब रही हैं। दरअसल, वह सलमान खान की पहली गर्लफ्रैंड कही जाती रही है।

PunjabKesari

कियारा की मौसी से सलमान की मुलाकात जेनेविज ने ही करवाई थी। शाहीन एक मॉडल और एक्ट्रेस रह चुकी हैं। सलमान के साथ उनका रिलेशन किसी वजह से टूट गया लेकिन कियारा की फैमिली के साथ आज भी सलमान खान के अच्छे रिलेशन हैं। कियारा पहली फिल्म फुगली में लीड रोल में थी जिसे सलमान खान ने ही प्रोड्यूस किया था। कियारा की रियल मासी शाहीन जाफरी एक्ट्रेस रह चुकी हैं और कियारा से पहले शाहीन की बेटी साईशा, इंडस्ट्री में कदम रख चुकी थीं। वह साउथ एक्ट्रेस हैं। कियारा ने भी कई साउथ फिल्में की। वह तेलुगू फिल्म Bharat Ane Nenu में भी नजर आई थीं। नेटफ्लिक्स में आई उनकी वेब सीरीज लस्ट स्टोरीज में भी उनको काफी तारीफ मिली थीं।

PunjabKesari

जूही चावला से भी उनका क्लॉज रिलेशन हैं। जूही सालों से उनके परिवार से जुड़ी हैं और मां-मौसी की अच्छी दोस्त हैं इसलिए कियारा जूही को भी मौसी ही कहती हैं। कियारा नाम का राज बताते हुए साल 2019 में फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में कियारा ने बताया था कि प्रियंका चोपड़ा की फिल्म अंजाना-अंजानी में वह उनके नाम कियारा से काफी इंस्पायर्ड हुई थी जिसके बाद उन्होंने अपना नाम कियारा आडवाणी रख लिया। कियारा के दो छोटे भाई-बहन और भी हैं। तो क्या आपको पता थे कियारा आडवाणी की लाइफ के इंटरेस्टिंग फैक्ट्स, सिद्धार्थ मल्होत्रा की दुल्हनिया बनने के बाद अब एक और रिश्ता जल्दी ही जुड़ने वाला है। 

Related News