27 APRSATURDAY2024 9:51:22 PM
Nari

कस्तूरबा नगर गैंगरेप केस: यौन शोषण कर बाल काटे और फिर सरेआम सड़क पर घुमाया, 9 लोगों में से 7 महिलाएं गिरफ्तार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Feb, 2022 04:38 PM
कस्तूरबा नगर गैंगरेप केस: यौन शोषण कर बाल काटे और फिर सरेआम सड़क पर घुमाया, 9 लोगों में से 7 महिलाएं गिरफ्तार

दिल्ली में एक युवती का कथित तौर पर अपहरण किया गया, उसका यौन शोषण किया गया और हमलावरों ने उसके बाल काटकर, चेहरे पर कालिख पोतकर और जूतों की माला पहनाकर शहर के कस्तूरबा नगर इलाके में सड़क पर घुमाया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

11 में से 9 आरोपी पुलिस की हिरासत में

उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में 11 आरोपियों में से नौ को गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक परिवार की सात महिलाएं शामिल हैं। यह घटना बुधवार दोपहर को, एक पुलिस बूथ से कुछ ही मीटर की दूरी पर हुई जो गणतंत्र दिवस के चलते बंद था। पुलिस के अनुसार, यह मामला निजी दुश्मनी का बताया गया है। घटना के कई कथित वीडियो सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे हैं।

PunjabKesari

7 आरोपी महिलाएं गिरफ्तार

अधिकारियों ने कहा कि 11 आरोपियों में से सात महिलाएं और चार पुरुष हैं जिनमें नाबालिग भी शामिल हैं। पुलिस ने सात महिलाओं को गिरफ्तार किया है और दो अन्य की उम्र का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि पीड़िता 20 वर्षीय युवती है जिसे पुलिस ने बचाया और उसकी कॉउंसलिंग की जा रही है। पुलिस ने बताया कि युवती आनंद विहार स्थित अपने पति के घर पर थी जब आरोपियों ने उसे अगवा किया। आरोपी कस्तूरबा नगर स्थित युवती के मायके के पास रहते हैं।

क्या है पूरा मामला?

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि युवती और आरोपियों के परिवार का एक लड़का दोस्त थे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “लड़के ने पिछले साल नवंबर में आत्महत्या कर ली थी और उसका परिवार अब युवती को इसका जिम्मेदार ठहरा रहा है। उनका आरोप है कि लड़की के कारण ही लड़के ने आत्मघाती कदम उठाया। उससे बदला लेने के लिए उन्होंने कथित तौर पर लड़की को अगवा किया। वे उसे सबक सिखाना चाहते थे।”

पीड़िता और उसके परिवार को मिली सुरक्षा

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस की हिरासत में हुई पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कहा कि उन्होंने युवती का यौन शोषण किया और उसे अपमानित करने के लिए सबके सामने जलील किया। मामले में अन्य दो आरोपियों की पहचान हुई है लेकिन वह अभी फरार हैं। पुलिस ने कहा कि इस मामले में अपहरण और सामूहिक बलात्कार समेत भादसं की 12 धाराएं जोड़ी गई हैं और पीड़िता के परिजनों को पुलिस सुरक्षा दी गई है।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस हुई सख्त

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस दर्दनाक घटना की निंदा की है और कड़ी कार्रवाई की मांग की है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “यह बेहद शर्मनाक है। अपराधियों की इतनी हिम्मत हो कैसे गई? केंद्रीय गृहमंत्री जी और उपराज्यपाल जी से मैं आग्रह करता हूं कि पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दें, कानून व्यवस्था पर ध्यान दें। दिल्लीवासी इस तरह के जघन्य अपराध और अपराधियों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

अवैध शराब बेचने वालों ने किया गैंगरेप

दिल्ली महिला आयोग ने कहा कि आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया गया है। युवती को सड़क पर घुमाने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आयोग ने नोटिस जारी किया। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, “कस्तूरबा नगर में 20 साल की लड़की का अवैध शराब बेचने वालों द्वारा गैंगरेप किया गया, उसे गंजा कर, चप्पल की माला पहनाकर पूरे इलाके में मुंह काला करके घुमाया। मैं दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूं। सब अपराधी महिला पुरुषों को गिरफ्तार किया जाए और लड़की और उसके परिवार को सुरक्षा दी जाए।”

PunjabKesari

Related News