27 MAYWEDNESDAY2020 3:51:36 PM
Nari

ब्यूटी टिप्स: Upper Lips के अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये पैक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Mar, 2020 11:18 AM
ब्यूटी टिप्स: Upper Lips के अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये पैक

लॉकडाउन के घर में बैठी है तो अपनी ब्यूटी को लेकर परेशान ना हो। हालांकि महिलाओं को सबसे ज्यादा टेंशन आईब्रो व अपर लिप्स की होती है क्योंकि चेहरे पर अनचाहे बाल महिलाओं की खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करती है। मगर, अब उसके लिए भी परेशान होने की जरूरत नहीं। आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खें बताएंगे, जिससे आप घर पर बैठ-बैठे ही अपर लिप्स कर सकती हैं।

चलिए आपको बताएंगे कि घर बैठे-बैठे कैसे अपने पति की नजरों में हिट बनी रहेंगी।

अपर लिप्स के बाल हटाने के लिए घरेलू नुस्खे

हल्दी-दूध का लेप

हल्दी व दूध को मिलाकर ब्लीच तैयार करें और अपर लिप पर लगाएं। इसे ½ घंटा लगाने के बाद रगड़ते हुए साफ कर लें। रोजोना ऐसा करने से आपको असर नजर आने लगेगा।

PunjabKesari

दही, बेसन-हल्दी का लेप

दही, बेसन-हल्दी का लेप बनाकर लगाने से भी अपर लिप्स हल्के हो जाएंगे। आप इस पैक को हफ्ते में 3-4 बार लगा सकती हैं। साथ ही इससे चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

नींबू और चीनी का लेप

नींबू और चीनी को मिक्स करके अपर लिप्स के बालों पर लगाएं। 15 मिनट के बाद जब लेप सूख जाए तो रगड़कर पानी से साफ कर लें। हफ्ते में 3-4 बार पैक लगाने से आपको फायदा मिलेगा।

PunjabKesari

अंडे का सफेद भाग

अंडे के सफेद भाग में कॉर्न फ्लोर व चीनी मिलाकर चिपचिपा पेस्ट बनाएं। इस मिश्रण को होंठों के उपर लगाएं। आप 30 मिनट किसी कपड़े यार वैक्सिंग स्ट्रिप्स की मदद से इसे साफ कर लें। हफ्ते में 1 बार इस पैक का इस्तेमाल करें।

ओट्स

अनचाहे बालों को हटाने के लिए ओट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए 1 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को होंठो के ऊपर 15-20 मिनट के लिए लगाएं और रगड़ कर इसे साफ करें। इसके बाद गुनगुने पानी से साफ करें। हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करने से बाल पूरी तरह से साफ हो जाते हैं।

Related News