18 MAYSATURDAY2024 10:23:45 PM
Nari

इन तस्वीरों को घर में लगाने से मिलेगा संतान सुख, किस्मत भी देगी साथ

  • Edited By neetu,
  • Updated: 24 May, 2021 12:59 PM
इन तस्वीरों को घर में लगाने से मिलेगा संतान सुख, किस्मत भी देगी साथ

घर को सजाने के लिए लोग ना जाने क्या-क्या लगाते हैं। वहीं कुछ लोग तस्वीरों को लगाने का भी शौक रखते हैं। मगर बात ज्योतिष व वास्तुशास्त्र की करें तो घर पर लगी इन तस्वीरों पॉजिटिव या नेगेटिव ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में इनका हमारे जीवन में अच्छा व बुरा प्रभाव डालती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि तस्वीरों से जुड़ी खास बातें...

इस तस्वीर से मिलेगा संतान सुख 

निसंतान दंपतियों को संतान प्राप्ति के लिए घर पर कमल के फूल की तस्वीर लगानी चाहिए। इसके अलावा इन्हें अपने बेडरूम में गाय या गाय के साथ बछड़़े की की फोटो लगानी चाहिए। मान्यता है कि इससे जल्दी ही घर में नन्हें बच्चे की किलकारियां गुंजती है। 

PunjabKesari

भाग्योदय करने के लिए 

अक्सर जीवन में मेहनत के बावजूद भी मनचाहा फल नहीं मिल पाता है। साथ ही घर में नैगेटिविटी बढ़ने से तनाव बना रहता है। ऐसे में मेन गेट और ड्राइंग रूम में फूल अथवा पानी की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होने में मदद मिलेगी। ऐसे में किस्मत का साथ मिलेगा। 

आर्थिक समस्या होगी दूर 

देवी लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। ऐसे में धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, घर के मंदिर में बैठी मुद्रा में देवी लक्ष्मी की तस्वीर लगाएं। इससे आर्थिक समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलेंगे। साथ ही आय के ने स्त्रोत बनेंगे।

अच्छी सेहत व कारोबार के लिए

जिन घरों में लोग अक्सर बीमार रहते हैं उन्हें अपने घर पर कार्य क्षेत्र में उगते हुए सूरज की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में सेहत दुरुस्त रहेगी। साथ ही कारोबार में तरक्की होगी। 

परेशानियों से छुटकारा दिलाएगी ये तस्वीरें

धार्मिक मान्याओं के अनुसार, घर के मंदिर में शिव जी या कृष्णजी की आर्शीर्वाद देते हुए तस्वीर लगानी चाहिए। इससे जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। साथ ही घर में सुख-समद्धि का वास होता है। 

PunjabKesari

इन बातों का रखें ध्यान 

- ज्योतिष व वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर कभी भी जंगली जानवर, कांटे या आग या डूबते जहां की तस्वीरें नहीं लगावी चाहिए। इससे परेशानियां व दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है। 

- घर पर रंगीन व सुंदर चित्रों वाली तस्वीर लगाएं। साथ ही इन तस्वीरों को गंदा ना होने दें। इसे नियमित रूप से साफ करते रहें। 

- जरूरत से ज्यादा तस्वीरें लगाने से भी बचना चाहिए। 

Related News