21 FEBFRIDAY2020 5:24:08 PM
Nari

आपके पैसे और बाल दोनों खराब करते हैं ये 5 हेयर प्रोडक्ट्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 01 Feb, 2020 12:36 PM
आपके पैसे और बाल दोनों खराब करते हैं ये 5 हेयर प्रोडक्ट्स

अक्सर महिलाएं बालों को लंबा और घना बनाने के लिए मार्किट से अलग-अलग हेयर प्रोडक्टस खरीद लाती हैं। मगर प्रोडक्टस के ऊपर लिखी बातों पर पूरी तरह से यकीन करना ठीक बात नहीं। हो सकता है उन प्रोडक्ट्स पर जो लिखा है उन चीजों से बालों को फायदा होने की बजाय नुकसान मिले, जिससे बाल तो खराब होंगे ही, साथ ही आपके पैसे भी बर्बाद जाएंगे। चलिए आज एक नजर डालते हैं बाजार में मिलने वाले हेयर प्रोडक्ट्स की सच्चाई पर...

 

बाल बढ़ाने वाले प्रोडक्ट

हर औरत चाहती है कि उसके बाल लंबे-घने और स्ट्रांग हों। ऐसे में कई बार औरतें बिना सोचे समझे बाजार में से कई ऐसे हेयर प्रोडक्ट्स खरीद लेती हैं, जिनके ऊपर फास्ट हेयर ग्रोथ लिखा होता है। मगर ऐसे बहुत कम हेयर प्रोडक्ट्स होंगे जिनके इस्तेमाल से आपके बाल लंबे होंगे। अगर आप वाक्य चाहती हैं कि आपके बाल लंबे,घने और मजबूत बने ,तो आप अपना ट्रीटमेंट किसी हेयर स्पेशलिस्ट या फिर Dermatologist से करवाएं।

Related image,nari

शैंपू और कंडीशनर

आजकल कई कंपनियों नें नया ट्रेंड चलाया है कि एक ही बोतन में शैंपू और कंडीशनर। मगर शैंपू जहां बालों की गंदगी साफ करता है, वहीं कंडीशनर का काम बालों को हेल्दी बनाना है। ऐसे में यह दोनों काम एक साथ नहीं हो सकते। तो आगे से मार्किट जाएं तो इन 2 इन 1 प्रोडक्ट्स को खरीदने से पहले एक बार जरुर सोच लें।

बाल लंबे करने वाली जेल

मार्किट में छोटे बालों को लंबा करने वाली जेल भी आजकल काफी फेमस है और महंगी भी। इस जेल को अप्लाई करने से आपके बाल 1 - 2 इंच लंबे दिखाई देते हैं, मगर यह ग्रोथ केवल 1 या 2 घंटे के लिए ही होती है साथ में इसका बालों का ऩुकसान अलग। ऐसे में इतने कम वक्त के लिए बाल लंबे करना पूरी तरह से पैसों की बर्बादी है।

Related image,nari

प्रोटीन युक्त शैंपू

दुकानों पर प्रोटीन युक्त कंडीशनर और शैंपू बहुत तेजी से बिक रहे हैं, क्योंकि बालों को हेल्दी बनाने के लिए प्रोटीन बहुत जरुरी है। मगर इन शैंपूज में प्रोटीन केवल नमात्र ही होता है। अगर आप चाहती हैं कि बालों को प्रोटीन मिले तो घर पर ही अंडे का इस्तेमाल करें या फिर दही और बेसन भी बालों के लिए काफी फायदेमंद है। प्रोटीन युक्त शैंपू और कंडीशनर से जितना हो सके दूर रहें।

हेयर ड्रायर और एक्सेसरीज

कुछ ऐसी हेयर एक्सेसरीज हैं जो बालों को नुकसान पहुंचाती हैं। जैसे कि हेयर ड्रायर या फिर स्ट्रेटनर। मार्किट में आजकल बहुत तरीके के हेयर स्ट्रेटनर और ड्रायर मौजूद हैं। किसी पर लिखा होता है बाल कमजोर नहीं होंगे या फिर टूटेंगे नहीं। मगर हीट जैसी भी हो बालों को नुकसान ही पहुंचाती है। ऐसे में अगर हेयर स्ट्रेटनर खरीदना चाहती हैं तो किसी अच्छी कंपनी का नार्मल सा खऱीदें, और जितना हो सके उसका इस्तेमाल कम से कम करें।

Image result for hair dryer,nari

तो ये थे वो 5 हेयर प्रोडक्ट्स जो आपके बाल और जेब दोनों पर बुरा असर डालते हैं। आज से ही इनका इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरुर सोचें। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News