17 NOVSUNDAY2019 12:37:46 PM
Nari

पति के काम में तरक्की के लिए पत्नि करे ये उपाय

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 17 Oct, 2019 11:43 AM
पति के काम में तरक्की के लिए पत्नि करे ये उपाय

घर की स्त्रियों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। खासतौर पर पत्नी का अपने पति की कामयाबी में बहुत हाथ होता है। मगर कई बार पत्नि चाहे जितनी मेहनत कर ले उसे सफलता नहीं मिल पाती। ऐसे में यदि शास्त्रों के अनुसार बताए गए कुछ नियमों का पालन करती है तो पति की आर्थिक स्थिति में सुधार लाया जा सकता है। आइए जानते हैं कैसे...

 

तुलसी की पूजा

पति के कारोबार में तरक्की के लिए पति-पत्नि दोनों सुबह उठकर तुलसी की पूजा करनी चाहिए। हिंदू धर्म में तुलसी को मां समान माना जाता है। ऐसे में पति-पत्नि दोनों पूजा के बाद अपनी समस्याएं मां समान तुलसी के आगे बयान करें। इसी तरह दोनों मिलकर शाम के वक्त भी पूजा जरुर करें। ऐसा करने से पति के कारोबार से जुड़ी समस्याएं बहुत जल्द ठीक होती हैं।

Image result for tulsi pooja,nari

शनिदेव की खुशी

शनिवार के दिन सरसों के तेल में मीठे या नमकीन भजिया तलकर किसी गरीब को खिलाने से पति को अपने कारोबार में तरक्की मिलती है। असल में शनिवार का दिन शनि देव का माना जाता है। भूखे का पेट भरने से शनि देव बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं।

साथ ही शनिवार के दिन एक नारियल का खोपड़ा लें और इसके अंदर चीनी भर दें और फिर सूरज ढलने के समय इसे पीपल के नीचे रख दें और फिर पीपल को प्रणाम करके वापस अपने घर चले आए। ऐसा करने से पति के कारोबार में आने वाली अड़चने खत्म होती हैं।

गौरी की पूजा

पत्नि को चाहिए कि स्नान के बाद मां पार्वती और गौरी की पूजा जरुर करें। मां गौरी को सिंदूर चढ़ाना काफी शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपके मन की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं, साथ ही घर की सुख-शांति में भी वृद्धि होती है।

Image result for गौरी की पूजा,लोीग

नीम की पत्तियां

नीम की पत्तियों को हाथ में लेकर अपनी कुल देवी का नाम का 108 बार जपें। अब इन पत्तियों को देवी के चरणों से छुआकर अपने पति की जेब में रख दें। ऐसा करने से पति की धन से संबंधित समस्याएं दूर होंगी।

यदि किसी वजह से पति की सेहत ठीक न चल रही हो तो ऐसे में कुल देवी के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।  इस दीपक को देखते हुए देवी मां का ध्यान करें और 108 बार मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से पति के जीवन से जुड़ी सभी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाएंगी।

Image result for नीम की पत्तियां

दहलीज को धोना

अगर पति ज्यादातर वक्त परेशान रहें और बातचीत न करें तो पत्नी को रोज सुबह स्नान के बाद घर की दहलीज को धोना चाहिए। इसे धोने के लिए पानी में थोड़ा  सा दूध मिला लें। ऐसा नियमित तौर पर करने से पति पर हावी हर बुरी बला टल जाएगी।

आटे की लोई

धन में वृद्धि के लिए पत्नी को रोजाना या फिर सप्ताह में दो से तीन बार गाय को एक आटे की लोई जरूर खिलानी चाहिए। यदि ये संभव न हो तो महीने में एक बार काली गाय को सफेद ज्वार तो जरुर खिलाएं।

सफेद चीज

सूरज ढलने के बाद आपके घर से कोई दूध, दही या सफेद चीज मांगने आए तो उसे भूलकर भी न दें। ऐसा करने से आपके घर की लक्ष्मी उस व्यक्ति के भाग्य का हिस्सा बन जाएगी।

 

तो आज जहां महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करें उसी के साथ उनके कारोबार में तरक्की और घर की सुख-शांति के लिए शास्त्रों में बताई गई इन बातों का भी ध्यान जरुर रखें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News