29 APRMONDAY2024 3:48:56 AM
Nari

ये पौधा घर में लाएगा खुशहाली, जानिए रखने की सही दिशा

  • Edited By palak,
  • Updated: 18 Sep, 2022 06:11 PM
ये पौधा घर में लाएगा खुशहाली, जानिए रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई शास्त्र में भी वास्तुदोष दूर करने के कुछ नियम बताए गए हैं। फेंगशुई एक चीनी शास्त्र है। लेकिन भारत में भी बहुत से लोग इस शास्त्र में विश्वास करते हैं। इसी शास्त्र के अनुसार, घर में बांस का पौधा रखने से आपके घर से नेगेटिवटी दूर होती है और घर का वातावरण भी स्वच्छ रहता है। आप घर के अलावा यह पौधा अपनी दुकान या ऑफिस में तरक्की के लिए रख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस पौधे से जुड़े कुछ फेंगशुई टिप्स...

ड्राइंग रुम में लगाएं बांस का पौधा 

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, बांस को पौधा आप ड्राइंग रुम में लगा सकते हैं। ड्रांइग रुम की पूर्व दिशा में आप इसे लगा सकते हैं। इस पौधे को ऐसी जगह पर लगाना चाहिए। यहां पर परिवार से सदस्यों एक साथ में बैठते हों। ड्राइंग रुम में इस पौधे को रखने से घर के सदस्यों के रिश्ते मजबूत होते हैं और उनमें तालमेल बना रहता है। 

PunjabKesari

आर्थिक स्थिति होती है मजबूत 

घर में बांस का पौधा रखने से आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है। घर में धन लाभ के योग बनते हैं। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, पैसों से जुड़े मामलों में सफलता पाने के लिए बांस का पौधा पूर्व या फिर उत्तर दिशा में रख सकते हैं। 

बच्चे के कमरे में लगाएं बांस का पौधा 

बांस का पौधा सफलता के लिए भी बहुत ही शुभ माना जाता है। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, आप बच्चों के कमरे में छोटे-छोटे बांस के पौधे लगाएं। इससे उनके जीवन में सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। 

PunjabKesari

ऑफिस में भी रख सकते हैं बांस का पौधा 

बांस का पोधा आप ऑफिस में भी रखते हैं। ऑफिस में इस पौधे को रखने से तरक्की के अवसर खुलते हैं। साथ ही ऑफिस में पॉजिटिव माहौल भी बना रहता है। 

पति-पत्नी के रिश्ते करे मजबूत 

यदि पति-पत्नी के रिश्तों में हर समय खट्टास रहती है तो उसके लिए भी यह पौधा बहुत ही फायदेमंद होता है। आप बांस के डंठल को लाल रिबन से बांधकर कांच के बर्तन में रखें। इस बर्तन में पानी डाल दें। इस बात का खास ध्यान रखें कि पौधा सूखे न। इससे आपके आपसी रिश्ते मजबूत होंगे। 

PunjabKesari
 

Related News