09 FEBTHURSDAY2023 7:51:28 AM
Nari

घर की Negativity दूर करेंगी ये चीजें, नहीं होगी पैसे संबंधी दिक्कतें

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Nov, 2022 02:20 PM
घर की Negativity दूर करेंगी ये चीजें, नहीं होगी पैसे संबंधी दिक्कतें

घर में रखी हुई चीजों का असर आपके जीवन पर पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसी कई चीजें है जो आपके घर के हालातों पर प्रभाव डालती हैं। हिंदू धर्म में भी ऐसा माना जाता है कि यदि घर में वास्तु दोष हो तो नेगेटिविटी फैल सकती है। यह एनर्जी आपके घर के चीजों पर भी बुरा प्रभाव डालती है। इससे घर में कई तरह की समस्याएं आने लगती हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसे कुछ उपाय बताए गए हैं जो घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने में सहायता करते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

दीया जलाएं 

आप दीया जला नकरात्मक एनर्जी को दूर करने के लिए जला सकते हैं। शाम के समय मुख्य द्वार पर दीया जलाएं। इससे घर के नेगेटिव एनर्जी दूर होगी और घर में मां लक्ष्मी का वास भी होगा। 

PunjabKesari

शीशा 

बेडरुम में शीशा भी आपके घर में नेगेटिविटी फैला सकता है। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, बेडरुम में लगा हुआ शीशा भी नकरात्मक ऊर्जा बढ़ा सकता है। 

घंटी 

आप सुबह शाम पूजा के दौरान घर में घंटी जरुर बजाएं। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, इससे भी घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। 

PunjabKesari

सुगंधित धूप-अगरबत्ती जलाएं 

घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए नियमित तौर पर धूप-अगरबत्ती जलाएं। सुगंधित धूप-अगरबत्ती आप नेगेटिविटी को दूर करने के लिए जला सकते हैं। 

बाथरुम में रखें नमक 

आप बाथरुम में कांच की कटोरी में नमक डालकर रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे घर की नेगेटिविटी दूर होगी। 

PunjabKesari

दवाइयां रखें ऐसे 

घर में दवाइयां बिखरकर न रखें। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, बिखरी हुई दवाइयां भी आपके जीवन में नेगेटिविटी ला सकती हैं। इसलिए ऐसी दवाइयां बिल्कुल भी घर में न रखें। 

तुलसी का पौधा रखें साफ 

यदि आपने घर में तुलसी का पौधा लगाया है तो उसकी साफ-सफाई का खास ध्यान रखें। इसके अलावा घर में एक तुलसी का पौधा भी जरुर लगाएं ।

PunjabKesari

Related News