23 APRTUESDAY2019 1:49:04 AM
Nari

बाथरूम का वास्तु दोष हो सकता है आर्थिक परेशानी का कारण

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 11 Oct, 2018 11:33 AM
बाथरूम का वास्तु दोष हो सकता है आर्थिक परेशानी का कारण

घर में रहने वाले लोगों पर उसमें रखी हर चीज का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। एेसे में बाथरूम का भी वास्तु के अनुसार बना होना बहुत जरूरी है। बाथरूम से जुड़े वास्तु दोष का असर परिवार की सेहत पर भी पड़ता है। इसके साथ ही यह आर्थिक परेशानियों का कारण भी बनता है। एेसे में घर परिवार में खुशियां बनाएं रखने के लिए बाथरूम के वास्तु का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। 


बाथरूम से जुड़े वास्तु टिप्स

उत्तर-पश्चिम में बनाएं बाथरूम


बाथरूम हमेशा घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। इस तरफ बाथरूम बनाने से घर में पैसों की कोई किल्लत नहीं होती। इसके साथ ही बाथरूम में नल और शॉवर हमेशा उत्तर दिशा में ही लगाएं। 


शीशे का मुंह दरवाजे की ओर ना रखें


वैसे तो आपको बाथरूम में शीशा नहीं लगाना चाहिए। मगर फिर भी अगर बाथरूम में शीशा लगाना चाहते हैं तो उसका मुंह कभी दरवाजे की ओर ना रखें। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। 

PunjabKesari

बाथरूम में ना रखें खाली बाल्टी


बाथरूम में कभी भूलकर भी खाली बाल्टी या टब ना रखें। इनको हमेशा पानी से भर कर रखें एेसा करने से घर में खुशियां बनी रहती हैं। 


बाथरूम में लगाएं क्रिस्टल बॉल 


बाथरूम में क्रिस्टल बॉल लगाएं। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होगा। इसके साथ ही बाथरूम में लगे बिजली के उपकारण हमेशा दक्षिण पूर्व में ही लगाएं।

PunjabKesari

 नमक से दूर करें वास्तु दोष 


बाथरूम से वास्तु दोष दूर करने से नमक का आसान सा तरीका अपनाएं। 1 कांच के बर्तन में नमक भरकर बाथरूम में रख दें। मगर ध्यान रहें हर हफ्ते इस नमक को बदलते रहें। 



 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad