28 APRSUNDAY2024 12:16:36 AM
Nari

पैर की छोटी सी उंगली खोलेगी शादी से जुड़े कई राज, जानिए क्या कहता है आपका Future !

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 May, 2023 06:51 AM
पैर की छोटी सी उंगली खोलेगी शादी से जुड़े कई राज, जानिए क्या कहता है आपका Future !

लड़का हो या फिर लड़की शादी हर किसी के लिए महत्वपूर्ण फैसला होता है। खासकर आजकल की युवा पीढ़ी तो अपना जीवनसाथी खुद चुनना पसंद करती हैं। कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जिन्हें अरेंज मैरिज में विश्वास होता है। जैसे जैसे उम्र बढ़ने लगती है तो वैसे ही हर किसी को अपना मनपसंदीदा पार्टनर चुनने की इच्छा रहती है आज की युवा पीढ़ी के मन में यह बोता है कि उनकी लव मैरीज होगी या अरेंज। ऐसे में आप इस सवाल का जवाब लेने के लिए ज्योतिषशास्त्र की मदद ले सकते हैं। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो पैरों की उंगलियों को देखकर आप यह पता कर सकते हैं कि आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे पैर का अंगूठा आपकी शादी का राज खोल सकता है....

छोटी उंगली 

अगर आपके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे के साइज से थोड़ी सी भी छोटी है तो इसका अर्थ है कि आपकी लव मैरिज हो सकती है। लेकिन अगर अंगूठे के पास वाली अंगुली अंंगूठे के बराबर है तो आपकी अरेंज मैरिज का ही योग बनता है। 

PunjabKesari

बड़ी उंगली 

अगर आपके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे के साइज से बड़ी है तो इसका अर्थ है कि आपकी शादी उसी व्यक्ति से होगी जिससे आप प्यार करते हैं। अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे से बड़ी हो तो आपकी लव मैरीज होने की पूरी संभावना है। 

ऐसे लोग होते हैं विद्वान 

इसके अलावा ऐसे लोग जिनके पैर के बीच की उंगली बड़ी हो तो यह बहुत ही विद्वान होते हैं यह अपने जीवन में बहुत ही नाम और पैसा कमाते हैं । 

PunjabKesari

पैर के अंगूठे के अलावा चारों उंगलियां एक जैसी हो

अगर आपके पैर के अंगूठे के अलावा चारों उंगलियां एक जैसी हो तो यह लोग अपना भाग्य अपने साथ लेकर आते हैं। इन लोगों को खूब लोकप्रियता मिलती है लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ थोड़ी परेशानियों से घिरी रहती हैं। 

PunjabKesari

 

Related News